उमरिया(नईदुनिया प्रतिनिधि)। बारिश के पहले सभी सड़कों का हाल सुधार लेने के निर्देश कलेक्टर ने प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क के अधिकारियों को दिए हैं। कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव ने मुख्यमंत्री की प्राथमिकता वाली योजनाओं की समीक्षा करते हुए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए है कि योजनाओ के क्रियान्वयन में तेजी लाएं तथा योजनाओ के वित्तीय एवं भौतिक लक्ष्‌यों की पूर्ति करें। कलेक्टर ने कहा कि शासन द्वारा संचालित हितग्राही मूलक योजनाओं का लाभ समय पर पात्र हितग्राहियों को प्राप्त होना चाहिए। योजनाओ के संचालन में यदि समस्या आ रही हो तो जिला स्तर एवं राज्य स्तर से उसका समाधान सुनिश्चित कराएं।

इन विभागों पर चर्चाः कलेक्टर द्वारा उर्जा विभाग, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकीय विभाग, जल जीवन मिशन, आदिम जाति कल्याण विभाग, खाद्य विभाग, प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना, स्वास्थ्य विभाग, राजस्व विभाग तथा नगरीय निकायों एवं ग्रामीण विकास विभाग की योजनाओं की समीक्षा की गई। बैठक में अपर कलेकटर अशोक ओहरी सहित विभिन्ना विभागो के जिला प्रमुख अधिकारी उपस्थित रहे।

समय पर मिले छात्रवृत्तिः कलेक्टर ने जन जातीय कार्य विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि अनुसूचित जाति, जन जाति तथा पिछड़ा वर्ग के विद्यार्थियों की समय पर छात्रवृत्ति का वितरण सुनिश्चित किया जाए। इसी तरह प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना की समीक्षा करते हुए सड़कों की गुणवत्ता को बढ़ानें तथा निर्माण कार्यो को गति देने के निर्देश दिए गए।

भुगतान में न हो देरीः खाद्य विभाग की समीक्षा करते हुए प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना तथा मुख्यमंत्री अन्नापूर्णा योजना के तहत खाद्यान्ना वितरण एवं उर्पाजन के माध्यम से गेहूं विक्रय करने वाले किसानों का समय पर भुगतान करानें के निर्देश दिये गये। लोक स्वास्थ्य यांत्रिकीय विभाग की समीक्षा करते हुए बिगड़े हैण्डपंपो की त्वरित मरम्मत कराने तथा बंद नल जल योजनाओं को शीघ्र प्रारंभ कराने के निर्देश दिए गए।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close