उमरिया, नईदुनिया प्रतिनिधि। बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व के खितौली रेंज में सोमवार को एक बाघिन अपने शावकों के साथ जल क्रीड़ा करते हुए पर्यटकों को नजर आई। तालाब के बीच में इस बाघिन को अपने दो शावकों के साथ देखकर पर्यटक रोमांचित हो गए। लगातार पड़ रही तेज गर्मी के बीच बांधवगढ़ में पर्यटन जारी है और पर्यटकों को अलग अलग अंदाज में यहां के बाघ नजर आ रहे हैं। खितौली रेंज की रॉ बाघिन जब पर्यटकों को तालाब के अंदर नजर आई तो वह खुशी से झूम उठे।

पर्यटकों ने बनाया वीडियो

भीषण गर्मी में बाघिन का अपने शावकों के तालाब में जलक्रीड़ा और ठंड का आनंद लेने का रोमांचकारी वीडियो सामने आया है। बांधवगढ़ टाइगर रिसर्व के खितौली कोर क्षेत्र में बाघ दर्शन की रोमांचकारी तस्वीरों को पर्यटकों ने अपने कैमरे में कैद किया है।

गेट के पास दिखा कुनबा

बाघों की सघनता के लिए मशहूर बांधवगढ़ टाइगर रिसर्व में भीषण गर्मी में अपने शावकों के साथ तालाब में जलक्रीड़ा और ठंड का आनंद लेते हुए बाघिन का एक वीडियो सामने आया है। बाघ दर्शन के लिए पर्यटक पार्क का भ्रमण करने गए थे। इसी दौरान खितौली कोर परिक्षेत्र में प्रवेश द्वार के समीप ही रॉ फीमेल के नाम से मशहूर बाघिन का अपने शावकों के साथ जलक्रीड़ा का मनोरम दृश्य सामने आया, जिसे पर्यटकों ने अपने कैमरे में कैद कर लिया।

भीषण गर्मी से राहत

भीषण गर्मी में जब उमरिया जिले का तापमान 45 डिग्री के ऊपर जा रहा है और सूरज आग उगल रहा हो तो आम नागरिक भी ठंड की इच्छा रखता है। ऐसे में जंगल और खुले आसमान के नीचे रहने वाले वन्य जीवों को भी गर्मी से बचाव की जरूरत महसूस होती है। लिहाजा भरी दोपहरी बाघिन अपने शावकों को लेकर तालाब के घुस गई। क्षेत्र संचालक बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व डॉ बीएस अन्नेगिरी ने बताया है कि यह बांधवगढ़ टाइगर रिसर्व के खैतौली परिक्षेत्र में विचरण करने वाली बाघिन है।

Posted By: Mukesh Vishwakarma

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close