उमरिया, नईदुनिया प्रतिनिधि। जिले के चंदिया नगर परिषद क्षेत्र में रविवार की रात मेंटेनेंस के दौरान खंभे पर चढ़े दो लाइनमेन करंट की चपेट में आ गए। इस घटना में बुरी तरह से झुलसने के साथ ही दोनों लाइनमेन खंभे की ऊंचाई से नीचे भी गिर गए। इस घटना में उन्हें चोट भी आई है। आसपास के लोगों ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि मेंटनेंस के लिए पोल पर चढ़े दोनों लाइनमेन के गंभीर रूप से झुलसने की खबर है।

यह हुए प्रभावित

चंदिया थाना अंतर्गत बिसेनी मोहल्ले के आगे बेयर हाउस के करीब हुए इस हादसे में दोनों गंभीर हैं। इसमें से एक घायल अरविंद साहू को जबलपुर रेफर कर दिया गया है। वहीं बल्लू पिता जियालाल यादव फिलहाल चंदिया अस्पताल में इलाजरत है। हालांकि दोनों ही लाइनमेन की स्थिति के बारे में फिलहाल डाक्टरों ने कुछ भी कहने से इनकार कर दिया है। डाक्टरों का कहना है कि फिलहाल मरीजों का उपचार किया जा रहा है और उपचार के बाद ही पता चल पाएगा कि उनकी स्थिति कैसी है। डाक्टरों ने इतना जरूर कहा कि अरविंद ज्यादा घायल था इसलिए उसे जबलपुर भेज दिया गया है।

लापरवाही से घटना

सूत्रों की माने तो बिजली विभाग की बड़ी लापरवाही की वजह से घटना हुई है।बताया जाता है कि मेंटनेंस के लिए पोल पर चढ़े लाइनमेन के उतरने से पहले ही बिजली विभाग के कर्मचारियों ने लाइन आन कर दी थी। इन कारणों से घटना घटित हुई है। हालांकि अभी इस बारे में विभाग के अधिकारियों ने कोई पुष्टि नहीं की है कि घटना किस तरह से हुई और इसके लिए कौन लोग जिम्मेदार हैं।

बदहाल व्यवस्था

उमरिया जिले में बिजली विभाग की व्यवस्था पूरी तरह से बदहाल है। उमरिया जिले के सभी क्षेत्रों में रोज कई कई घंटे बिजली बंद रहती है और इसके पीछे फाल्ट को वजह बताया जाता है। जबकि महीने दो महीने में मेंटेनेंस के नाम पर पूरा पूरा दिन बिजली बंद रखी जाती है। इसके बावजूद फाल्ट आता रहता है। इसी तरह के फाल्ट को सुधारने के लिए दोनों कर्मचारी विद्युत पोल पर चढ़े थे और बिजली के तारों के साथ जूझ रहे थे। इसी दौरान अचानक बिजली चालू हो गई और दोनों करंट की चपेट में आ गए।

Posted By: Jitendra Richhariya

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close