उमरिया (नईदुनिया प्रतिनिधि)। राखड़ के ओवरलोड वल्कर के खिलाफ कार्रवाई का डंडा घूमना शुरू होते ही वाहन चालकों ने रास्ते में ही वल्कर की राख निकालना शुरू कर दिया। मंगलवार को कई जगह यह नजारा देखने को मिला। सड़क के किनारे खाली जगह पर वल्कर को उतारकर चालकों ने राख बहाना शुरू कर दिया। परिणामस्वरूप कई जगह राख के ढेर नजर आने लगे। एक दिन पहले ही बिरसिंहपुर पाली के ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन ने ज्ञापन सौंपकर इसका विरोध किया था। प्रशासन को बताया गया था कि शहडोल सम्भाग के मोजर बेयर जैतहरी अमरकंटक व चचाई पॉवर प्लांट से खुलेआम अभी भी धड़ल्ले के साथ ओवरलोडिंग कर राखड़ परिवहन कराई जा रही है। इस ओर न तो सम्भाग में बैठे पुलिस अधिकारी ध्यान दे रहे न ही परिवहन विभाग कोई प्रभावी कर रहा। पाली में राखड़ ट्रक एसोसिएशन अध्यक्ष रवि मिश्रा के नेतृत्व में वाहन मालिकों ने ओवरलोड परिवहन का विरोध करते हुए पाली नगर निरीक्षक आर के धारिया को एक ज्ञापन पत्र देकर ओवरलोड वाहन प्रचलन को बंद कराए जाने की मांग की थी और इसी मांग पर मंगलवार को कार्रवाई प्रारंभ कर दी गई।

कलेक्टर के निकलते ही मिली जानकारी

ओवर लोडिंग के खिलाफ सख्त कार्रवाई बेहद आवश्क है। बिना सख्ती के ओवर लोडिंग को रोक पाना संभव नहीं है। ट्रक मालिको का कहना है कि पॉवर प्लांट प्रबंधन व प्रशासन के मिलीभगत से राखड़ की ओवरलोडिंग कर परिवहन कराई जा रही है। जिसमे वाहनों की नियमित जांचकर जिम्मेदार अधिकारियों ट्रांसपोर्टरों व वाहन मालिकों सहित चालको पर कड़ी कार्रवाई की जाए, जिससे यह प्रचलन बंद हो। यही कारण है कि मंगलवार को कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव बिरसिंहपुर पाली पहुंच गए। कलेक्टर के उमरिया से निकलते ही वाहन चालकों को इसकी जानकारी मिल गई और उन्होंने रास्ते में ही अपने वाहन से ओवरलोड राख बहाना शुरू कर दिया।

ट्रांसपोर्टरों की चेतावनी

एसोसिएशन पदाधिकारियों ने प्रशासन को यह भी चेतावनी दी है कि यदि ओवरलोड परिवहन का सिलसिला बंद नही किया जाता तो ब्लॉक व जिला स्तर में व्यापक विरोध प्रदर्शन व आंदोलन किया जाएगा। इस सम्बन्ध में यह भी बताया गया है कि जो राखड़ वाहन ओवरलोडिंग कर परिवहन कर रहे थे उन्हें रोककर देखा गया तो सभी मे 15 से 20 टन ओवरलोडिंग थी जिसे पुलिस के सुपुर्द कर कार्रवाई की अपेक्षा की गई लेकिन वह वाहन पुलिस ने अपने संरक्षण में नही लिया। जिससे प्रतीत होता है कि यह सब खेल जिम्मेदार अधिकारियों के संरक्षण में चल रहा है।

ट्रांसपोर्टर हो रहे प्रभावित

ओवरलोडिंग के कारण स्थानीय ट्रांसपोर्टर प्रभावित हो रहे हैं। ओवरलोड राखड़ परिवहन को बंद करने के लिए प्रदर्शन व ज्ञापन देने में प्रमुख रूप से राखड़ ट्रक एसोसिएशन अध्यक्ष रवि मिश्रा, जिमी सिंह, केशव जयसवाल, रविशंकर गुप्ता, सत्यनारायण गुप्ता, विजय नारायण दुबे, रमेश विशवकर्मा, हिमांशु शिवहरे, अनिल यादव, विकास सोनी, राजन सोनी, दादूराम विशवकर्मा, सौरभ कुमार, राकेश सिंह, दीपक सरकार, महेंद्र गुप्ता, सौरभ खंडेलवाल ने मांग की है कि ओवर लोड करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए ताकि वे ठीक ढंग से अपना काम कर सकें।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags