उमरिया(नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिले के अलग- अलग थाना क्षेत्रों में एक महिला और चार जवन लड़कों ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। चार लड़कों की आत्महत्या के मामलों में अभी जान देने की कोई ठोस वजह निकलकर सामने नहीं आई है हालांकि महिला की मौत के मामले में उसके परिजनों ने ससुराल वालों पर प्रताड़ना का आरोप लगाया है। महिला के परिजनों ने यह आरोप भी लगाया है कि उनकी बेटी ने आत्महत्या नहीं की है बल्कि उसे मार कर फांसी के फंदे पर लटकाया गया है। इस मामले में पुलिस का कहना है कि जांच की जा रही है और जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकेगा। चार लड़कों की आत्महत्या के मामले में गांव के लोगों का कहना है कि आर्थिक समस्या से उत्पन्न तनाव और पारिवारिक क्लेश के कारण युवकों ने फांसी का फंदा अपने गले में डालकर अपनी जान दे दी। मरने वाले चारों युवक 20, 21, 22 और दो 24 साल के हैं। यह घटनाएं कोतवाली थाना क्षेत्र के ज्वालामुखी, ग्राम मानिकपुर, मानपुर थाना क्षेत्र के ग्राम नरवार और ग्राम असोढ़ में हुई है।

हत्या का आरोपः ग्राम कोहका में पेड़ पर लटकती महिला की लाश मिलने के बाद सनसनी फैल गई। मृतक महिला का नाम लक्ष्मी सिंह पति प्रीतम सिंह बताया गया है। घटना को लेकर बताया गया कि कोतवाली थाना क्षेत्र के ग्राम उफरी निवासी लक्ष्मी सिंह पिता राम सिंह राठौर उम्र 24 की शादी दो साल पहले नौरोजाबाद थाना क्षेत्र के कोहका निवासी प्रीतम सिंह राठौर से हुई थी। मृतिका के परिजनों ने आरोप लगाया है कि लगातार बेटी के ससुराल वाले परेशान करते थे, जिन्हें कई बार समझाया भी गया लेकिन वह नही माने और आज यह घटना घट गई। उक्त घटना 3 मई की शाम की है, जिसकी सूचना 4 मई की सुबह मायके पक्ष को दी गई है। घटना की जानकारी लगते ही नौरोजाबाद पुलिस मौके पर पहुँच गई और आवश्यक कार्यवाही में जुट गई। वही मृतक महिला के भाई व पिता ने ससुराल पक्ष पर आरोप लगाया है कि उनकी बेटी ने आत्महत्या नही की बल्कि उसे मार कर फांसी के फंदे पर लटकाया गया है। बहरहाल पुलिस जांच में जुटी है।

कुएं में झूलती मिली लाशः मानपुर थाना अंर्तगत ग्राम नरवार में एक युवक द्वारा कुएं में लटक कर आत्महत्या किये जाने का मामला प्रकाश मे आया है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक बृजेश पिता जगत देव सिंह 22 निवासी नरवार अपने कुएं मे रस्सी का फंदा बना कर लटक गया। कुछ देर बाद परिजनों की नजर उसके शव पर पड़ी तब उन्होने तब उन्होनें इसकी सूचना पुलिस को दी। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने इस मामले मे मर्ग कायम कर लिया है और जांच कर रही है। फिलहाल युवक की आत्महत्या का कोई कारण प्रकाश मे नहीं आया है। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया।

पेड़ पर झूलती मिली युवक की लाशः एक युवक का शव पेड़ पर झूलता पाया गया है। इस बारे में मिली जानकारी के अनुसार कोतवाली थाना अंतर्गत ग्राम मानिकपुर में बालकृष्ण पिता नेमलाल महार 24 अपने खेत के पेड़ मे रस्सी का फंदा बना कर लटक गया। जब लोगों ने बालकृष्ण के शव को खेत में पेड़ पर झूलते देखा तो इसकी जानकारी घर के लोगों को दी गई। बाद में पुलिस को घटना के बारे में बताया गया। पुलिस जांच कर रही है कि आखिर बालकृष्ण ने खेत में जाकर फांसी क्यों लगाई।

घर में लगा ली फांसीः बताया गया है कि कोतवाली थाना क्षेत्र के ज्वालामुखी में एक युवक ने अपने घर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक का नाम शुभम पिता अशोक राय निवासी मझगंवा हाल ज्वालामुखी कालोनी उमरिया बताया गया है। इस युवक ने फांसी क्यों लगाई अभी इसका पता नहीं चल पाया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। इसके अलावा इंदवार थाना क्षेत्र के ग्राम असोढ़ मे एक युवक अपने घर मे फांसी लगा ली। मृतक का नाम लवकुश पिता सुरेश बर्मन 20 बताया गया है। सभी मामलो की सूचना पर पुलिस ने मर्ग कायम कर विवेचना शुरू की है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags