विदिशा( नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैलता जा रहा है। गुरुवार को जिले में कोरोना के 30 नए मरीज मिले है। महज एक हफ्ते में कोरोना मरीजों की संख्या एक से बढ़कर 64 हो गई है। सीएमएचओ डॉ. अखंड प्रताप सिंह ने बताया कि गुरुवार को आई सैम्पलों की रिपोर्ट में विदिशा शहर के 20 ऒर गंजबासौदा के 10 मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। इन्हें होम आइसोलेशन में रखा गया है। मालूम हो एक दिन पहले 15 और मंगलवार को कोरोना के 14 मरीज मिल चुके है। सबसे अधिक मरीज विदिशा और गंजबासौदा में मिल रहे है। विदिशा शहर में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या 30 से अधिक हो गई है।

जिले में सात ब्लाक में से चार में कोरोना के मरीज मिल चुके हैं। कोरोना की तीसरी लहर में जिस रफ्तार की आशंका जताई जा रही थी, उसी तेजी से कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ने लगी है। कलेक्टर उमाशंकर भार्गव ने बताया कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए विदिशा औऱ गंजबासौदा के मेले स्थगित कर दिए है। गुरुवार से बिना मास्क पहनने वालो के खिलाफ जुर्माने की कार्रवाई भी शुरू कर दी है। राजस्व और पुलिस का अमला बाजार क्षेत्र में घूमकर नियमो का उलंघ्घन करने वालो पर कार्रवाई करेगा।

दूसरे शहरों से आने वालों की नही हो रही निगरानी

जिले में जिस तरह दूसरी लहर की शुरुआत में कोरोना से बचाव के लिए लापरवाही बरती गई, उसी तरह की स्थिति इस बार भी दिखाई दे रही है। प्रशासन द्वारा दूसरे शहरों से आने वाले लोगों की कोई निगरानी नही हो रही है। जिले में अब तक मिले 64 मरीजों में अधिकांश दूसरे शहरों से आने वाले लोग है। लोगों द्वारा सावधानी नही बरतने के कारण उनके अलावा परिवार के अन्य लोग भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं।

Posted By: Ravindra Soni

NaiDunia Local
NaiDunia Local