विदिशा (नवदुनिया प्रतिनिधि)। रक्षाबंधन के बाद अब शहर में भुजरिया मिलन समारोह का दौर शुरू हो गया है। रविवार को शहर में अलग-अलग स्थानों पर भुजरिया मिलन समारोह रखे गए जिसमें समाज के लोगों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। अखिल भारतीय ब्राह्मण महापंचायत द्वारा जहां द्वारिकाधीश मंदिर में कार्यक्रम रखा गया, वहीं कांग्रेस पार्टी द्वारा शहनाई गार्डन में कार्यक्रम कर भूतपूर्व सैनिकों का सम्मान किया। इस मौके पर कांग्रेस पार्टी के कई कार्यकर्ता मौजूद रहे।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधायक शशांक भार्गव ने कहा कि आज हम अपने आप को भूतपूर्व सैनिकों का सम्मान कर गोरवान्वित महसूस कर रहे हैं, जिन्होंने देश की सीमाओं पर रहकर जिले का नाम रोशन किया है। उन्होंने कहा कि आज हम बगैर किसी डर के तीज-त्योहार और उत्सव मना रहे हैं तो इसका कारण हमारे सैनिक है जो भीषण गर्मी और वर्षा के दौर में सीमाओं पर तैनात रहकर देश की सेवा और सुरक्षा कर रहे हैं। इसलिए हमारा भी कर्तव्य बनता है कि उनके प्रति सम्मान का भाव बनाए रखें और प्रमुख उत्सवों के मौकों पर उनका सम्मान कर स्वयं को गौरवान्वित करते रहें। कार्यक्रम को अन्य कई कांग्रेस के पदाधिकारियों ने भी संबोधित करते हुए सैनिकों द्वारा सीमा पर तैनात रहकर की जाने वाली देश सेवा को अतुलनीय बताया। इस मौके पर सैनिकों को कांग्रेस की तिरंगी टोपी पहनाकर और सम्मान पत्र भेंट कर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में प्रभुदयाल यादव, राकेश कटारे, अजय कटारे, बाबूलाल वर्मा, नंदकिशोर शर्मा, सुरेश मोतियानी, नरेद्र रघुवंशी, गौरव दांगी आदि मौजूद रहे।

समाज को पढ़ाया एकता का पाठ

शहर के प्राचीन द्वारिकाधीश मंदिर में अखिल भारतीय ब्राह्मण महापंचायत द्वारा भुजरिया मिलन समारोह रखा गया जिसमें बड़ी संख्या में समाज के लोग जुटे। इस मौके पर अतिथियों ने समाज को एकजुट रहने की सीख दी। वक्ताओं का कहना था कि समाज में एक दूसरे की मदद करना और गरीब व्यक्ति का सहयोग अवश्य करना चाहिए। कार्यक्रम में नव निर्वाचित नपाध्यक्ष प्रीति शर्मा, पार्षद हिमांशु राजोरिया का महिला मंडल द्वारा सम्मान किया गया। इस मौके पर भगवानदास राजोरिया,दीपक तिवारी, गिरजेश मिश्र, धर्माधिकारी जितेंद्र शास्त्री, मंजू पांडे, रेखा मिश्रा, ऊषा मिश्रा, दिव्या शर्मा, तृप्ति तिवारी, मानस मिश्रा, अंकित शर्मा, माधव मिश्रा आदि मौजूद रहे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close