गंजबासौदा।(नवदुनिया न्यूज)। आम दिनों की अपेक्षा गुरुवार को सुबह शहर में मौसम में बदलाव देखा गया। मौसम में हुए परिवर्तन के कारण दिन में धूप नहीं निकली। वहीं आसमान में दिन भर घने बादल छाय रहे, और देखते ही देखते दोपहर चार बजे के लगभग शहर में बारिश शुरु हो गई। वहीं लटेरी तहसील सहित आस पास के क्षेत्र में बुधवार की रात हुई ओलावृष्टि की वजह से मौसम काफी ठंडा रहा। वही पूरे दिन सर्द हवाओं के चलने का दौर जारी रहा। हालांकि ये मौसम किसानों की फसलों के लिए अच्छा बताया गया। अचानक मौसम में हुए बदलाव से आम लोगों को परेशानी से गुजराना पड़ा। पूरे दिन धूप नहीं निकली इस वजह से ठंड के कारण पूरे दिन लोगों को ऊनी कपड़ों के बीच दिन गुजारना पड़ा। वहीं दिन का पारा 22 डिग्री रहा। ठंड से बचने के लिए लोगों ने दिन भर अलाव का साहार लिया।

एक दिन पहले यनि बुधवार को शहर का मौसम लोगों के लिए काफी हद तक ठीक था, लेकिन बीती रात को जिले की लटेरी तहसील में हुई ओलावृष्टि के कारण और बाहर के अन्य शहरों में हुई जोरदार बारिश के कारण गंजबासौदा के मौसमें में भी बदलाव गुरुवार को देखा गया। हालत ये थे कि सुबह से लेकर देर शाम तक दिन में धूप नहीं निकली वहीं पूरे दिन सर्द हवाओं का दौर भी लगातार जारी रहा। आमसान में घने काले बादल दिन भर छाए रहे इसी के चलते दोपहर करीब 4 बजे के लगभग शहर और आसपास के क्षेत्रों में तेज गति के साथ करीब आध घंटे तक बारिश होती रही। बारिश और सर्द हवाओं के कारण लोगों को गुरुवार का दिन काफी ठंड महसूस हुआ। हालांकि ये मौसम किसानों की फसलों को लिए लाभकारी माना जा रहा है।

बॉक्स

मौसम में बदलाव लोगों को अपने स्वास्थ्य की हुई चिंता

अचानक से मौमस में हुए परिवर्तन की वजह से आम लोगों को अपने स्वास्य की चिंता होने लगी है। क्योंकि इन दिनों शहर में अधिकांश लोग मौसमी बीमारियों की चपेट में आने के कारण सर्दी, खांसी और बुखार से ग्रस्त है। वहीं शहर में कोरोना संक्रमण भी बढ़ी तेजी से फैल रहा है इसलिए और भी आम लोगों को मौसम को देखते हुए अपने और अपने परिवार के स्वास्थ्य की चिंता होने लगी है। लोगों का मानना है कि यदि आने वाले दिनों में मौसम और बिगड़ता है तो इस मौसम के बदलाव का असर सीधे आम लोगों के स्वास्थ्य पर भी होगा।

बॉक्स

दिन भर छाए रहे बादल, बारिश होने की संभावना बड़ी

गुरुवार को अचानक से मौसम में हुए परिवर्तन और बीती रात को पड़ोस की लटेरी तहसील में हुई ओलावृष्टि की वजह से पूरे दिन आसमान में बादल छाय रहे। दिन भर सर्द हवाएं चलती रही। आसमान में बादल छाय रहने से लोगों को क्षेत्र में बारिश होने की संभावनाओं को ओर बढ़ा दिया है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local