गंजबासौदा।(नवदुनिया न्यूज)। कोरोना की तीसरी लहर दिन व दिन शहर में बढ़ती जा रही है। लेकिन अब भी आम लोग मास्क नहीं लगा रहे हैं और न ही आपस में शारीरिक दूरी का पालन कर रहे हैं। इन्ही लापरवाही के चलते गुरुवार को शहर में कोरोना का विस्फोट हुआ है इस दौरान अब तक सबसे अधिक 30 कोरोना संक्रमित मरीज शहर में मिले हैं। इन कोरोना संक्रमितों में पूर्व विधायक व वर्तमान विधायक प्रतिनिधि सहित करीब 28 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पाजिटिव आई है। एक जनवरी से शहर में शुरु हुई कोरोना की दस्तक के चलते रजौदा में इस साल का पहला मरीज सामने आया था। उसके बाद लगातार दो दिन छोड़कर रोजना बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमित मरीज मिल रहे है। बीते 13 दिनों के अंदर कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 124 तक पहुंच गई जो पिछले साल की तुलना में काफी अधिक है।

कोरोना की तीसरी लहर ने एक जनवरी को ही शहर में अपनी आमद दर्ज करा दी थी। साल के पहले ही दिन शहर में कोरोना संक्रमित मरीज मिला था। उसके बाद मानों शहर में कोरोना संक्रमितों की झड़ी ही लग गई हो। बीते दो हफ्ते की बात करें तो रविवार को सोमवार इन दो दिनों को छोड़कर शहर में रोजना दस से अधिक कोरोना संक्रमित मरीज मिले है। केवल बुधवार को कोरोना संक्रमितों की संख्या में 3 थी। इस आंकडे़ से लोगों को राहत मिली। लेकिन दूसरे ही दिन गुरुवार को शहर में कोरोना की तीसरी लहर एक अबतक का सबसे बड़ा विस्फोट हुआ और एक दिन में एक साथ 30 लोगों को कोरोना पाजिटिव रिपोर्ट आई। गुरुवार को आए कोरोना मरीजों की जानकारी मिलते ही स्वास्थ्य विभाग की टीम ने संक्रमित मरीजों की लोकेशन के आधार पर मरीजों के घर पहुंचकर मरीजों को होम आइसोलशन कर दिया है।

बॉक्स

आम लोग अब भी नहीं पहन रहे मास्क

शहर में बढ़ रहे कोरोना को लेकर अब भी कई लोग लगातार लापरवाही बरत रहे हैं और मास्क पहनने से अब भी दूरी बनाए हुए हैं। जबकि प्रशासन लगातार शहर में बिना मास्क के घूमने वालों पर कार्रवाई कर रहा है। उसके बाद भी रोजना बाजार में कई लोग बिना मास्क के ही घूमते नजर आते हैं। वहीं शहर में इन दिनों चारों तरफ भीड़ ही भीड़ नजर आती है इस देखकर लगता है कि लोगों में कोरोना संक्रममण का भय नहीं है। वहीं प्रशासन भी केवल बिना मास्क की चालानी पर अटका हुआ है, जबकि शहर में सब्जी मंडी,बाजार और अन्य जगहों पर भीड़ रहती है। कई दुकानों में खरीदारी करने वालों की भीड़ हमेशा लगी रहती है। प्रशासन को चाहिए की बिना मास्क के साथ-साथ शहर में बढ़ रही बिना वजह की भीड़ पर भी कंट्रोल किया जाए।

इनका कहना

गुरुवार को शहर में करीब 30 लोगों की कोरोना जांच रिपोर्ट पाजिटिव आई है, सभी मरीज होम आइसोलेशन में हैं किसी भी मरीज की गंभीर हालत नहीं है। लेकिन सभी को सतर्क रहने की अवश्यकता है सभी लोग घरों से निकलते समय मुंह पर मास्क जरूर लगाए। जिन लोगों ने वैक्सीन नहीं लगवाई है वे लोग भी वैक्सीन जरूर लगवाएं।

डा. प्रमोद दीवान, बीएमओ गंजबासौदा।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local