विदिशा, नवदुनिया प्रतिनिधि। जिले में मंगलवार को कोरोना विस्फोट हो गया। तीन तहसीलों में एक साथ कोरोना के 10 नए मरीज मिले है। पांच दिनों में कोरोना संक्रमितों की संख्या 15 हो गई है। सीएमएचओ डॉ. अखंड प्रताप सिंह के मुताबिक मंगलवार को प्राप्त सैम्पलों की रिपोर्ट में गंजबासौदा में सात, विदिशा में दो और सिरोंज में एक व्यक्ति की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

जिले में बीते दिनों पहला मरीज 84 दिन बाद 31 दिसम्बर को गुलाबगंज क्षेत्र में मिला था। इसके बाद से तकरीबन रोज ही कोरोना के नए मरीज मिल रहे है। इससे एक दिन पहले विदिशा शहर में कोरोना के दो नए मरीज मिले थे। जिले के सात ब्लाकों में से चार ब्लाकों में कोरोना के मरीज मिल चुके है। विदिशा शहर में कोरोना के चार मरीज हो चुके है। स्वस्थ्य विभाग के अनुसार कोरोना की तीसरी लहर में जिस तेजी से संक्रमण फैलने की आशंका जताई जा रही थी, जिले में उसी रफ्तार से मरीजों की संख्या बढ़ने लगे है। एक दिन में मरीजों की संख्या में तीन गुना वृद्धि हुई है।

इधर, कोरोना को लेकर अब भी लोगों में सतर्कता दिखाई नही दे रही है। शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रो में जगह जगह भीड़ जुट रही है। लोग मास्क का उपयोग भी नही कर रहे है। जिले में अब तक कोरोना संक्रमित मरीजों की जीनोम सिक्वेंसिंग नही हुई है क्योंकि सैम्पल ही नही भेजे गए है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि यह सैम्पल सप्ताह में एक बार भेजने को कहा गया है। दो दिन बाद सभी सैम्पल जांच के लिए दिल्ली भेजे जाएंगे । राज्य सरकार ने जिले में हर रोज 1500 टेस्ट करने के निर्देश दिए है। अब तक जिले में सैम्पलों की संख्या एक हजार से ऊपर नही पहुंच पाई है।

Posted By: Ravindra Soni

NaiDunia Local
NaiDunia Local