विदिशा (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिले के आनंदपुर थाना क्षेत्र में स्‍थित ग्राम जावती का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक बुजुर्ग नाली का पानी पीते हुए दिखाई दे रहा है। कहा जा रहा है कि बुजुर्ग ने महज दो हजार रुपये की शर्त जीतने के लिए ऐसा किया। वीडियो 13 जनवरी का बताया जा रहा है। गांव वालों के अनुसार ग्राम जावती के पन्ना लाल कुशवाहा गांव के अन्य लोगों के साथ सार्वजनिक चबूतरे पर धूप में बैठे हुए थे इसी दौरान पन्नालाल के हाथ से सुपारी का एक टुकड़ा नाली में गिर गया जिसे उन्होंने निकालकर साफ किया और सरोते से काट कर खा लिया। इस पर वहां मौजूद गांव के अन्य लोगों ने ऐतराज़ जताया। इसी बीच कुछ लोगों ने उनसे 2000 के बदले नाली का पानी पीने की शर्त रख दी।

गांव के सरपंच प्रतिनिधि उत्तम कुशवाहा ने बताया कि वे वहां से गुजर रहे थे, तभी यह वाकया हुआ वहां मौजूद लोगों ने पन्नालाल को इतना उकसा दिया कि उन्होंने नीचे पड़े पानी को हाथ से उठाकर अपने होठों से लगा लिया। सरपंच प्रतिनिधि उत्तम कुशवाहा का कहना है कि वह नाली का पानी नहीं था और ना ही उन्होंने उस पानी को पीया। उनका कहना है कि शर्त के दो हजार रुपये भी उनको नहीं मिले।

बदनाम करने की कोशिश

वीडियो वायरल होने के बाद सरपंच प्रतिनिधि उत्तम सिंह कुशवाह इसे बदनाम करने की साजिश बता रहे हैं। उनका कहना है कि वहां मौजूद कुछ लोगों ने इसका वीडियो बनाया और इंटरनेट मीडिया पर डाल दिया। वह सरपंच प्रतिनिधि है और भविष्य में चुनाव भी लड़ेंगे, इसीलिए इस मामले में उनका नाम घसीटकर गांव के कुछ लोग उन्हें और उनके परिवार को बदनाम कर रहे हैं। बुजुर्ग पन्नालाल के बेटे भी इस बात से नाराज हैं। उनके बेटों का आरोप है कि वीडियो बनाने वाले पैसे मांग रहे थे, नहीं दिए तो उन्होंने वायरल कर दिया। हालांकि इस मामले में उन्होंने पुलिस से अब तक कोई शिकायत नहीं की है।

Posted By: Ravindra Soni

NaiDunia Local
NaiDunia Local