गंजबासौदा(नवदुनिया न्यूज)। नगर पालिका अध्यक्ष और उपाध्यक्ष को लेकर सोमवार को नगर पालिका भवन में चुनाव होना है। इस चुनाव को लेकर अब 1 दिन का समय शेष रह गया है, लेकिन अब तक भारतीय जनता पार्टी ने अपनी पार्टी की ओर से नगर पालिका अध्यक्ष के नाम की घोषणा नहीं की है। इसलिए पार्टी के सभी 16 पार्षदों और नगर पालिका अध्यक्ष का चुनाव लड़ने की दौड़ में शामिल पार्षदों की बेचैनी बढ़ गई है।

करीब 7 साल बाद हुए नगर पालिका के चुनाव में इस बार भारतीय जनता पार्टी ने शहर के 24 वार्ड में से 16 में चुनाव जीत लिया है, जबकि विपक्षी कांग्रेस पार्टी को केवल 7 वार्डों में जीत दर्ज हुई है। वहीं एक निर्दलीय प्रत्याशी ने भी चुनाव जीता है। चुनाव के परिणाम 17 जुलाई को आए थे, उसके बाद से ही नगर पालिका परिषद के नए अध्यक्ष बनाए जाने की सरगर्मी तेज हो गई थी। जो लोग नगर पालिका अध्यक्ष का चुनाव लड़ना चाह रहे थे, उन लोगों ने चुनाव परिणाम आने के बाद से ही जोड़तोड़ शुरू कर दी थी। अब जबकि सोमवार को नगर पालिका अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के चुनाव होना है। इसको लेकर शहर के नागरिक और सभी पार्षदों में बेचैनी बढ़ती जा रही है। उन्हें लग रहा है कि पार्टी किसके नाम पर मुहर लगाएगी क्योंकि पिछले दिनों हुई रायशुमारी के दौरान जो नाम सामने आए थे उसके बाद अब तक किसी एक नाम पर सहमति नहीं बन पाई। सूत्रों के अनुसार एन वक्त पर ही पार्टी ने अध्यक्ष का नाम घोषित करने की तैयारी कर ली है।

बॉक्स

अध्यक्ष को लेकर चार नामों पर हो चुकी है चर्चा

नगर पालिका अध्यक्ष का नाम तय करने के लिए कुछ दिनों पहले भाजपा पार्टी की ओर से पूर्व मंत्री और वर्तमान विधायक रामपाल सिंह राजपूत, दीपक शर्मा, भाजपा जिलाध्यक्ष डाक्टर राकेश सिंह जादौन ने शहर के एक निजी होटल में पार्टी के सभी पार्षदों के साथ बंद कमरे में बारी बारी से चर्चा की और नगर पालिका अध्यक्ष के नाम को लेकर रायशुमारी की थी। दिनभर चली इस रायशुमारी की बैठक में 4 नाम निकल कर सामने आए थे। जिसमें मैं रितुज एरिया, शशि यादव, अंशलेखा रोहित भावसार, जितेंद्र मीणा का नाम चर्चा में चल रहा था। लेकिन दोपहर से लेकर शाम तक चली इस रायशुमारी बैठक में इनमें से किसी भी नाम पर मोहर नहीं लगी थी। अब जबकि नप अध्यक्ष के चुनाव के लिए आज का ही दिन शेष बचा हुआ है।

बॉक्स

नई परिषद को लेकर नपा में तैयारी शुरू

आने वाले दिनों में गंज बासौदा नगर पालिका के नई परिषद का गठन होने जा रहा है। वहीं सोमवार को नाप अध्यक्ष का चुनाव भी होना है। इसको लेकर पिछले कई दिनों से नगर पालिका भवन को रंग रोगन करने सहित अन्य काम जोरों पर चल रहे हैं। 8 अगस्त को नपा सभागार में पार्षद अध्यक्ष, उपाध्यक्ष चुनेंगे जिसको लेकर अधिकारी तैयारियां कर रहे हैं।

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close