उत्कृष्ट विद्यालय की छात्रा ने रचा इतिहास, राष्ट्रीय कबड्डी प्रतियोगिता में होगी शामिल

गंजबासौदा। शासकीय उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय की कक्षा 11वीं की छात्रा खुशी मलैया ने नई दिल्ली में आयोजित होने वाली राष्ट्रीय कबड्डी प्रतियोगिता में मप्र राज्य की टीम में अपना स्थान पक्का कर लिया है। खेल प्रभारी शिक्षक अभय शर्मा ने बताया कि लोक शिक्षण संचालनालय के पत्रानुसार 19 वर्ष सीनियर बालिका वर्ग की राष्ट्रीय कबड्डी प्रतियोगिता 17 नवंबर से 22 नवंबर तक दिल्ली में आयोजित होने जा रही है। ऑलराउंडर के रूप में मप्र की टीम में खुशी मलैया का चयन किया गया है। मालूम हो कि खुशी छात्रा वर्ग में नगर की इकलौती खिलाड़ी है जो राष्ट्रीय स्तर पर नगर का प्रतिनिधित्व करेगी। टीम के सदस्यों को विभिन्ना निर्देश एवम विशेष प्रशिक्षण के लिए खुशी 9 दिन के प्री-नेशनल कोचिंग कैंप में भाग लेने रविवार को इंदौर के लिए रवाना हुई। जहां से वह 12 सदस्यीय कबड्डी टीम, दल प्रबंधक, कोच व मेनेजर के साथ दिल्ली के लिए जाएगी।

गोकुल प्रसाद व रजनी मलैया की पुत्री खुशी मलैया के राष्ट्रीय कबड्डी प्रतियोगिता में चयनित होने पर विद्यालय प्रबंध समिति के अध्यक्ष व एसडीएम प्रकाश नायक,जिला शिक्षा अधिकारी एसके त्रिपाठी, जिला क्रीड़ा अधिकारी विनोद चौधरी, विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी मांडवी बिदुआ, प्राचार्य ज्ञानप्रकाश भार्गव, सचिन खापरे सहित स्टॉफ सदस्यों ने हर्ष व्यक्त करते हुए शुभकामनाएं दी हैं।

गंजबासौदा-फोटो02

गंजबासौदा। दिल्ली रवाना होने से पहले छात्रा खुशी मलैया।

0000000000000000000000000000

सत्संग भवन से लौट रही वृद्ध महिला के गले से छीनी सोने की चेन

गंजबासौदा। बरेठ रोड स्थित चर्च के पास सत्संग भवन से लौट रही वृद्ध महिला के गले से रविवार की सुबह 7 बजे स्कूटी सवार दो युवकों ने महिला के गले से सोने की चेन छीन ली। जब तक महिला कुछ समझ पाती उससे पहले आरोपित घटना को अंजाम देकर मौके से भाग गए। उक्त महिला ने अपने साथ हुई लूट की घटना की शिकायत कोतवाली थाने में की है। महिला की शिकायत पर अज्ञात बदमाशों पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच में लिया है। महिला के साथ हुई लूट की घटना चौराहे पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। पुलिस ने रविवार की शाम को स्कूटी सवार दो युवकों की तलाश शुरू कर दी है।

रविवार की सुबह बरेठ रोड स्थित चर्च के पास सत्संग भवन से लौट रही बृद्ध महिला लक्ष्मी चौरसिया वापस अपने घर जा रही थी। उसी समय कुमुद पैलेस के पास अचानक सामने से एक स्कूटी सवार दो युवक आए और उनके गले से सोने की चेन छीनकर भाग गए। लक्ष्मी चौरसिया के अनुसार चेन की कीमत करीब 25 हजार रुपए बताई जा रही है। महिला की शिकायत के बाद कोतवाली पुलिस घटना को अंजाम देने वाले अज्ञात बदमाशों की तलाश में जुट गई है। जिस समय दो युवकों ने लूट की घटना को अंजाम देकर भागते समय दोनों युवक सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गए।

गंजबासौदा-फोटो06

गंजबासौदा। घटना को अंजाम देकर भागते स्कूटी सवार युवक।

00000000000000000000000000000

एसबीआई बैंक द्वारा लगाए गए शिविर में 1120 मरीजों का हुआ परीक्षण

गंजबासौदा। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के तत्वावधान में मानव आबकार सुरक्षा एवं स्वास्थ्य संगठन के सौजन्य से स्व. नारायण सदाशिव पिंगले सेवा संस्थान और पेंशनर कल्याण एसोसिएशन के सहयोग से आयोजित शिविर में 1120 मरीजों के स्वास्थ्य का परीक्षण कर उन्हें निशुल्क दवा का वितरण किया गया। उक्त कैंप स्टेट बैंक ऑफ इंडिया स्टेशन परिसर में आयोजित किया गया था।

उक्त जानकारी देते हुए समाज सेवी सुनील बाबू पिंगले ने बताया कि शिविर में स्टेट इडिया के रीजनल मैनेजर कमलेश वर्मा के मुख्य आतिथ्य में संपन्ना हुआ। शिविर का शुभारंभ मां सरस्वती के चित्र की पूजा की गई उसके बाद प्रबंधक विमल प्रकाश ने चिकित्सकों का साल श्रीफल, स्मृति चिन्ह एवं प्रशस्ति पत्र देकर सम्मान भी किया। इस अवसर पर कमलेश शर्मा ने कहा कि पीड़ित मानवता की सेवा जनसेवा धर्म ही और नर सेवा ही नारायण सेवा है। उन्होंने सहयोगी संस्थाओं द्वारा की गई सेवाओं की सराहना की। मानव अधिकार सुरक्षा स्वारस्य संगठन के प्रांतीय सचिव डॉ. एके जैन, स्व.नारायण सदाशिव पिंगले सेवा संस्थान के अध्यक्ष सुनील बाबू पिंगले ने कहा कि इस तरह के मैगा स्वास्थ्य शिविर ग्रामीण क्षेत्रों में लगाये जावेंगे।शिविर में सदगुरु ट्रस्ट आनंदपुर नेत्र चिकित्सक डॉ.वर्षा सिंह, कैम्प इंचार्ज जीतू पाठक, आरपी शुक्ला, राजकरण वर्मा आदि ने 350 से भी अधिक मरीजों के नेत्र परीक्षण कर 50 मरीजों को मोतियाविद चिन्हित किया गया। 250 मरीजों को निशुल्क दवाईयां दी गईं। महिला रोग विशेषज्ञ डॉ. ज्योत्सना जैन ने 350 महिला रोगियों का परीक्षण कर उन्हें दवाईया वितरित की, 250 मरीजों का परीक्षण डॉ. संजीव सिंह रघुवंशी, एमडी मेडिसिन किया।जिसमें हृदय रोग, शुगर, क्षय रोगों के मरीज शामिल थे। दंत रोग विशेषज्ञ डॉ. सौरभ जैन, विमल मलैया ने 90 मरीजों का निशुल्क परीक्षण कर उन्हें डेंटल अस्पताल एवं मलैया अस्पताल में मशीनों से उपचार कराया जायेगा। सिटी पैथोलॉजी के संजीव दुबे द्वारा 80 रोगियों की शुगर की जांच की गई। शिविर में समाजसेवी गणेशराम रघुवंशी, राजेश महेश्वरी, महेन्द्र सिंह सूर्यवंशी, दिलीप देसाई, प्रकाश वाधवानी, नीलेश जैन, मनोहर सिंह कुर्मी, गंगाराम शर्मा, प्रेवेंद्र रघुवंशी, रवि कुर्मी, अवधेश राजपूत, सहित पेशनर एसोसियेशन के मेहरबान सिंह राजपूत, रमेश जाट, रामकृष्ण शर्मा, ओम प्रकाश चतुर्वेदी सहित बैंक के स्टॉफ ने अपना सकिय सहयोग प्रदान किया।

गंजबासौदा-फोटो03

गंजबासौदा। एसबीआई बैंक द्वारा आयोजित शिविर में सम्मान किया गया।

000000000000000000000000000000000

दूसरे दिन भी पुलिस ने चलाया चेकिंग अभियान

गंजबासौदा। शनिवार को शहर का पूरा माहौल शांतिपूर्ण रहा। वहीं दूसरे दिन रविवार को भी शहर के चौक चौराहों पर पुलिस जवान तैनात रहे। दिन में कई बार पुलिस के वाहन गस्त करते नजर आए। वही पुलिस विभाग द्वारा शहर के बाहर से आने वाले चार पहिया,वाहन बड़े वाहनों की जांच पुलिस जवानों द्वारा बनाए गए चेक प्वाइंट पर की गई। यह सिलसिला पूरे दिन जारी रहा बताया जाता है कि फैसले को लेकर माहौल शांतिपूर्ण रहे कोई भी किसी प्रकार का मैसेज सोशल मीडिया पर ना डालें। इसको लेकर भी पुलिस इन दिनों सतर्क है।

गंजबासौदा-फोटो05

गंजबासौदा। वाहनों की जांच करती पुलिस।

00000000000000000000000

नपा का स्वास्थ्य अमला लोगों को डेंगू से बचने कर रहा जागरूक

गंजबासौदा। इन दिनों नगरपालिका के स्वास्थ्य विभाग द्वारा शहर के सभी वार्डों में रहने वाले लोगों को डेंगू जैसी गंभीर बीमारी से बचने के लिए जागरूक किया जा रहा है। रविवार को स्वास्थ्य अमले द्वारा शहर के कई वार्डो में पहुंचकर स्वास्थ्य विभाग के द्वारा प्रकाशित किए गए डेंगू मलेरिया के रोकथाम और उनसे बचने के उपाय संबंधित पर्चे बांटे गए। इस दौरान नापा के स्वास्थ्य अधिकारी आरके नेमा ने लोगों को डेंगू मलेरिया से बचने के उपाय के बारे में जानकारी दी। मालूम हो कि बारिश खत्म होने के बाद शहर के कई स्थानों और पर खुले मैदान में बारिश का पानी अब भी जमा है जिसमें बड़ी मात्रा में मच्छर पनप रहे हैं। जिनकी वजह से डेंगू मलेरिया बीमारी होने का भय लोगों में फैल रहा है। बताया जाता है कि अब तक कई मरीज डेंगू बीमारी की चपेट में आ चुके हैं। आगे से ऐसा नहीं हो इसकेलिए नपा के द्वारा लोगों को इस बीमारी से बचने के लिए जागरूक किया जा रहा है।

गंजबासौदा-फोटो07

गंजबासौदा। लोगों को डेंगू मलेरिया से बचने के लिए जागरूक करते नपा के स्वास्थ्य अधिकारी।

Posted By: Nai Dunia News Network