लीड खबर

क्रॉसर-समस्याओं को लेकर विरोध स्वरूप अनाज व्यापारियों ने एक घंटे रोकी नीलामी

गंजबासौदा-फोटो01

गंजबासौदा। पुरानी मंडी गेट पर व्यापारियों के विरोध के बाद खड़े सुरक्षा गार्ड।

गंजबासौदा। नवदुनिया न्यूज

मील रोड स्थित पुरानी कृषि उपज मंडी में बड़ी संख्या में अनाज व्यापारी अपना व्यापार करते हैं और बाकायदा मंडी समिति को समय-समय पर टैक्स का भुगतान भी करते हैं, लेकिन मंडी समिति द्वारा किसानों को दी जाने वाली सुविधाएं न के बराबर हैं। पिछले कई दिनों से मंडी परिसर में फैली गंदगी और सुरक्षा के अभाव के चलते अनाज व्यापारियों ने जहां मंगलवार को विरोध प्रदर्शन किया था और एक पत्र व्यापारी की समस्याओं को लेकर मंडी सचिव को सौंपा था। उसी के चलते बुधवार को सभी व्यापारियों ने मंडी की नीलामी एक घंटे रोकी और समय से एक घंटे बाद नीलामी शुरू की। वहीं मंडी समिति ने व्यापारियों की समस्याओं को लेकर मंडी बोर्ड को व्यापारियों की मांगों का एक पत्र लिखा है।

मालूम हो कि पुरानी कृषि उपज मंडी में 500 से अधिक लाइसेंसधारी अनाज व्यापारी अपना व्यापार करते हैं और इन व्यापारियों द्वारा रोजाना किसानों की उपज खरीद कर उसकी तुलाई मंडी परिसर में की जाती है। मंगलवार की दोपहर को व्यापारियों का गुस्सा फूट पड़ा और सभी व्यापारियों ने दोपहर के समय नीलामी रोक दी इतना ही नहीं अनाज एवं तिलहन व्यापारी संघ के अध्यक्ष शिवशरण सिंह ने अपने व्यापारी साथियों के साथ मिलकर व्यापारियों की समस्याओं को लेकर मंडी सचिव अरविंद ताम्रकार को एक पत्र लिखा था। जिसमें उन्होंने कहा था कि यदि व्यापारियों को मिलने वाली सुविधा जैसे साफ-सफाई और सुरक्षा व्यवस्था ठीक नहीं होती तो व्यापारी आंदोलन करने को मजबूर हो जाएंगे।

उसी के चलते सभी व्यापारियों ने बुधवार को तय समय से एक घंटे लेट नीलामी में भाग लिया। रोजाना नीलामी का कार्य सुबह 10 बजे से शुरू हो जाता था, लेकिन बुधवार को नीलामी का कार्य 11 बजे के बाद शुरू हुआ। शिवशरण सिंह रघुवंशी शेबू ने बताया कि मंडी सचिव से चर्चा की है और इस संबंध में पत्र भी दिया है उनका कहना है कि हम व्यापारियों ने मंडी समिति को 8 दिसंबर तक का समय दिया है। यदि मंडी समिति मंडी परिसर में नियमित सफाई और सुरक्षा की व्यवस्था को ठीक करती है तो आगे व्यापारी अपना व्यापार करेंगे और यदि मंडी समिति ने उनकी समस्याओं का निराकरण नहीं किया तो 9 दिसंबर से सभी व्यापारी अनिश्चितकालीन समय तक मंडी परिसर में नीलामी बंद रखेंगे। वहीं मंडी सचिव अरविंद ताम्रकार ने व्यापारियों की समस्याओं को लेकर एक पत्र मंडी बोर्ड को लिख है जिसमें बताया गया है कि व्यापारियों की मांग है कि वर्तमान में तीन ऑपरेटर की कमी है जिसकी पूर्ति की जाए। साथ ही कृष्णा सिक्योरिटी एंड लेबर सप्लायर सर्विस भोपाल द्वारा रखे गए ऑपरेटरों को जून से भुगतान नहीं किया गया जिससे कार्य में बाधा आ रही है। सभी ने अपना काम बंद कर दिया है, इस कारण ई-अनुज्ञा कार्य में परेशानी हो रही है। मंडी सचिव ने बोर्ड को लिखे पत्र में व्यापारियों की सभी समस्याओं का जल्द हल करने बात लिखी है।

Posted By:

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Ram Mandir Bhumi Pujan
Ram Mandir Bhumi Pujan