लीड खबर

क्रॉसर- मंडी समिति ने 21 जनवरी को नीलामी की योजना बनाई थी

गंजबासौदा-फोटो01

गंजबासौदा। मंडी समिति की लाल बिल्डिंग।

गंजबासौदा(नवदुनिया न्यूज)। करीब 10 साल पहले कृषि उपज मंडी समिति द्वारा मुख्य मार्ग के किनारे लाखों की लागत से चार मंजिला भवन बनाया गया था, लेकिन इस भवन में बनी दुकानों की नीलामी आज तक नहीं हुई थी। मंडी समिति ने लाल बिल्डिंग के भवन में बनी दुकानों को नीलामी 21 जनवरी को करने की तैयारी की थी, लेकिन अब यह नीलामी फरवरी महीने में की जाएगी।

सालों बाद मंडी समिति ने लाल बिल्डिंग में बनी दुकानों को नीलाम करने का मन बनाया था। इसके लिये मंडी समिति ने पूरी तैयारी कर ली थी। भवन में मंडी समिति का जो भी सामान था उसे हटा लिया गया, लेकिन अब 21 जनवरी को मंडी समिति द्वारा उक्त भवन में बनी दुकानों की नीलामी को फरवरी महीने तक किन्हीं कारणों से आगे बढ़ा दिया है। मंडी सचिव अरविंद ताम्रकार ने बताया कि मंडी समिति ने आरक्षण के आधार पर दुकानों की नीलामी करने का निर्णय लिया है और दुकानों पर पर्ची भी चस्पा कर दी है। मंडी समिति के भारसाधक अधिकारी और सचिव ने तैयारी पूरी कर ली हैं। नीलामी के बाद मंडी समिति के द्वारा बनाए गये भवन को किराएदार नसीब होंगे और इन दुकानों से मिलने वाली राशि से मंडी समिति को राजस्व लाभ मिलेगा।

मालूम हो कि करीब दस साल पहले कृषि उपज मंडी समिति ने लाखों रूपए खर्च कर मुख्य मार्ग किनारे चार मंजिल भवन बनाया था। इसके निचले तल में करीब 6 से सात दुकानें बनाई थी और ऊपर के तल पर हॉल व कमरे बनाए थे। लेकिन मंडी समिति की लापरवाही कहें या फिर दबंग लोगों की वजह से उक्त भवन में बनी दुकानों की नीलामी आज तक नहीं हो सकी। जिसके कारण सालों से यह भवन खाली पड़ा रहा और यह भवन कई जगह से क्षतिग्रस्त होने लगा है। हालांकि इतने सालों में मंडी समिति ने भी इस भवन को अपने किसी उपयोग में नहीं लिया। जिससे लाखों खर्च करने के बाद भी भवन खाली पड़ा है।

इनका कहना

लाल बिल्डिंग की दुकानों की नीलामी 21 जनवरी को होनी थी, लेकिन किन्हीं कारणों से नीलामी अब फरवरी महीने में होने की संभावना है। वर्ष 2009 भू आंवटन अधिनियम के तहत एसटी, एससी, ओबीसी, जनरल वालों को आरक्षण के हिसाब से दुकानें दी जाएंगी।

अरविंद ताम्रकार, मंडी सचिव गंजबासौदा

Posted By: Nai Dunia News Network

fantasy cricket
fantasy cricket