गंजबासौदा(नवदुनिया न्यूज)।

शासन ने रविवार को होने वाले लॉकडाउन को हटाया तो व्यापारियों ने खुद रविववार को अपनी दुकानें बंद रखने का निर्णय लिया ताकि कोरोना संक्रमण से बचा जा सके। तब से प्रत्येक रविवार को शहर के बाजार का आधा हिस्सा बंद रहता है तो अधिकांश दुकानें खुली रहती हैं। इस तरह जहां व्यापारी रविवार को असमंजस में रहता है वहीं बाजार में जरूरी सामग्री की खरीदारी करने वाले लोग भी दुकानें खुलने को लेकर असमंजस में रहते हैं।

शहर के व्यापार महासंघ के सदस्यों ने आपस में चर्चा कर रविवार को अपनी-अपनी दुकानों को बंद रखने का निर्णय लिया था। तब से हर रविवार ऐसा ही होता आ रहा है। ये फैसला कोरोना महामारी से बचने के लिए लिया गया था। इसमें दुकानदारों को गुमास्ता एक्ट का पालन करने की बात महासंघ ने की थी, लेकिन उसके बाद भी शहर के अंदर भावसार वाली पुलिया क्षेत्र का बाजार खुला रहता है, तो सिटी का बाजार पूरी तरह से बंद रहता है। इससे बाजार पूरी तरह खोले जाने को लेकर व्यापारी और आम लोग असमंजस में रहते हैं। जबकि श्रम विभाग के नियम अनुसार जो भी व्यापारी गुमास्ता धारक है उसे नियम अनुसार सप्ताह में एक दिन दुकान बंद रखना अवश्यक है। ऐसा नहीं करने पर संबंधित व्यापारी पर कार्रवाई होगी। रविवार को शहर के कुछ क्षेत्रों में श्रम विभाग के अधिकारी पहुंचे, लेकिन बिना किसी कार्रवाई के वापस चले गए।

कोरोना वायरस का असर लगातार शहर में बढ़ता ही जा रहा है। इस बीमारी की चपेट में अब तक कई लोग आ चुकें हैं, जिनका उपचार कोविड सेंटर में चल रहा है, कुछ लोग ठीक होकर घर आ गए हैं तो वहीं इस बीमारी की वजह से शहर में कुछ लोगों की मौत भी हो गई है अब भी रोजाना नए नए संक्रमित मरीज सामने आ रहे हैं।

इनका कहना

बासौदा व्यापार महासंघ ने रविवार को बाजार बंद रखने के निर्णय लिया था, उसके बाद बाजार पूरी तरह से बंद रहता है। इससे 24 घंटे के लिए व्यापारी व कर्मचारियों को आराम मिलता है और 24 घंटे के लिए कोरोना की चेन टूट जाती है। जो लोग दुकानें खोलकर बैठे हैं, हम उन लोगों से निवेदन करेंगे की वह रविवार को दुकानें बंद रखें।

- मनोज डागा- अध्यक्ष व्यापार महासंघ गंजबासौदा।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020