विदिशा (नवदुनिया प्रतिनिधि)। विदिशा शहर सहित पूरे जिले में सुबह से बारिश का दौर जारी है। शुक्रवार को करीब 4 से 5 घंटे से हो रही बारिश ने सर्दी के इस मौसम में लोगों का घर से निकलना मुश्किल कर दिया। बीते चौबीस घंटों के दौरान पूरे जिले में 21 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई, जबकि केवल विदिशा शहर में सबसे ज्यादा 27 मिलीमीटर बारिश दर्ज हुई। इसके अलावा जिले की अन्य तहसीलों में भी बारिश लगातार जारी है। इसमें शमशाबाद में19 एमएम, ग्यारसपुर में 29, गुलाबगंज में 13, पठारी में 32, बासोदा में 18.4, सिरोंज में 12, नटेरन में 28, लटेरी में 18, विदिशा में 27, कुरवाई में 13 मिमी बारिश दर्ज हुई है। पूरे जिले में औसत वर्षा 21 मिमी दर्ज की गई।

जिले में हो रही बारिश फिलहाल फसलों के लिए फायदेमंद बताई जा रही है। किसानों का कहना है कि अभी सिचाई चल रही है बारिश होने से उन्हें सिंचाई नहीं करना पड़ेगी लेकिन किसान चिंतित भी हैं। यदि ज्यादा बारिश हुई तो चना और मसूर की फसल को काफी नुकसान हो सकता है।

9 जनवरी तक बारिश के आसार

मौसम विभाग ने जिले में 7 से 9 जनवरी तक बारिश के आसार बताए हैं। सीहोर कृषि कॉलेज के मौसम वैज्ञानिक प्रोफेसर एसएस तोमर के अनुसार 7 से 9 जनवरी तक जिले में बारिश होने की संभावना है। उन्होंने बताया कि इस दौरान रात का तापमान बढ़ेगा और दिन का कम होगा। इधर जिले में बुधवार रात से ही मौसम ने करवट ले ली। बुधवार रात को लटेरी में हुई ओलावृष्टि के बाद गुरुवार को नटेरन, शमशाबाद क्षेत्रों में बारिश हुई थी।

Posted By: Ravindra Soni

NaiDunia Local
NaiDunia Local