विदिशा (नवदुनिया प्रतिनिधि)। लगातार वर्षा और बाढ़ के कारण क्षतिग्रस्त हुए कागपुर पुल की मरम्मत का कार्य कल शनिवार से शुरू किया जाएगा। इसी के साथ पुल से पैदल आवागमन भी चालू कर दिया जाएगा। यह जानकारी कलेक्टर उमाशंकर भार्गव ने क्षतिग्रस्त पुल के निरीक्षण के बाद दी हैं। उन्होंने राष्ट्रीय राजमार्ग लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को पुल को गुणवत्तापूर्ण मरम्मत के निर्देश दिए हैं।

मालूम हो, राष्ट्रीय राजमार्ग 346 पर कागपुर के समीप बाह्य नदी पर बना पुल बाढ़ के कारण क्षतिग्रस्त हो गया है। पुल के बीच का करीब दस मीटर का हिस्सा पूरी तरह उखड़ जाने के कारण बुधवार से इस पुल से आवागमन प्रतिबंधित कर दिया है। गुरुवार को कलेक्टर भार्गव और एसपी मोनिका शुक्ला ने इस पुल का जायजा लिया। इस दौरान एनएच के एसडीओ बीएल अहिरवार भी मौजूद थे। पुल का निरीक्षण करने के बाद कलेक्टर ने बताया कि यह पुल 48 घंटे तक बाढ़ के पानी में डूबा रहा। इस पुल के ऊपर करीब 12 फिट पानी था। पुराना पुल होने के कारण पुल के मध्य का हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है। उन्होंने बताया कि इस पुल की मरम्मत में करीब एक पखवाड़े का समय लग सकता है। एनएच के एसडीओ बीएल अहिरवार ने बताया कि कल शनिवार से

मरम्मत कार्य शुरू हो जाएगा। इससे पहले पुल के उखड़े हुए सिरों अलग किया जा रहा है यह कार्य दो दिनों में पूरा हो जाएगा। इसके बाद वर्षा नहीं होती है तो शनिवार से मरम्मत कार्य विभाग की देखरेख में शुरू हो जाएगा।

करारिया से नया गोला होते हुए निकलेंगे वाहन

एसपी मोनिका शुक्ला ने बताया कि पुल क्षतिग्रस्त होने के कारण भोपाल - अशोकनगर मार्ग से यातायात डायवर्ट किया गया हैं।उन्होंने बताया कि गंजबासौदा, सिरोंज और अशोक नगर जाने वाले वाहनों को करारिया चौराहे से पीपलधार, नया गोला होते हुए निकाला जा रहा है। इसी तरह अशोकनगर से आने वाले वाहनों को नयागोला से करारिया चौराहे होते हुए निकाला जाएगा। उन्होंने बताया कि मार्ग डायवर्ट की जानकारी देने के लिए फ्लैक्स लगाए गए हैं।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close