विदिशा। बारिश और ओलावृष्टि से हुए फसलों के नुकसान के बाद विधायक शशांक भार्गव ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखा है। पत्र में विधायक ने मांग की है कि वर्तमान परिस्थितियों में किसान आर्थिक संकट से जूझ रहे हैं। इसलिए एमटीएम किश्तें बढ़ाने की तारीख 15 जून की जाए, केसीसी ऋण राशि जमा करने की तारीख 15 जून हो, पिछले दिनों हुई बारिश और ओलावृष्टी से किसानों को हुए नुकसान का मुआवजा और 5 हजार रुपये प्रति हैक्टेयर से खेत सफाई के लिए राशि मिले। विधायक ने बीमा राशि क्लेम के लिए कलेक्टर और जिला सहकारी बैंक को आदेश दें कि किसानों को समय पर क्षतिपूर्ति की राशि मिल सके।

दूरी बनाने दुकानों के सामने लगाए निशान

कुरवाई। कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा सोशल डिस्टेंस की बात कही गई थी, जिसके पालन हेतु एसडीएम गोपाल सिंह वर्मा ने नगर के सभी किराना, मेडिकल, दुग्ध, सब्ी व्यापारियों की बैठक बुलाई। जिसमें सभी को शासन द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन और सावधानियां बरतने के निर्देश दिए गए। इन निर्देशों के पालन कराने के लिए मुख्य नगरपालिका अधिकारी नूरुद्दीन काजी द्वारा नगर पालिका कर्मियों द्वारा दुकानों के सामने ग्राहकों को एक एक मीटर दूर खड़े करने के लिए गोले बनाए गए। साथ ही सब्ी दुकानदारों को दूर-दूर दुकानें लगाने के भी निर्देश दिए गए और दुकानों के आसपास साफ सफाई और ग्राहकों के हाथ धुलवाए जाने की व्यवस्था करने के निर्देश दिए।

अधिकारी कर रहे हैं सोशल डिस्टेंस का पालन

अटारीखेजड़ा। ग्यारसपुर में जनपद सीईओ केके ओझा, तहसीलदार अजय शर्मा के द्वारा सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए सब्जी वाली की दुकान पर जाकर सब्जी खरीदी, किराने की दुकान पर जाकर किराने का सामान खरीदा। जनता से अपील की है कि इसी प्रकार छोटी-छोटी सावधानी के माध्यम से हम कोरोना वायरस को मात देंगे आप लोग भी इसी प्रकार सोशल डिस्टेंस बनाकर ही सामान खरीदें उनके साथ ग्यारसपुर ग्राम पंचायत के सचिव प्रताप सिंह गुर्जर भी मौजूद थे। ग्यारसपुर में इसकी पहल सर्वप्रथम जितेंद्र किरार एवं उनके मित्रों के द्वारे किराने की दुकान से की गई थी जो अब पूरे ग्यारसपुर में सभी लोग इसका पालन कर रहे हैं। मेडिकल क्लीनिक, किराना सब्जी फल विक्रेताओं की दुकान में इसी प्रकार की गोल घेरे बनाए गए।

एसडीएम ने बांटे नगर में मास्क

नटेरन। कोरोना वायरस के संक्रमण के बचाव के लिए गुरुवार को एसडीएम शैलेंद्र सिंह, जनपद सीईओ लाखन सिंह सिसोदिया एवं तहसीलदार हर्ष विक्रम सिंह द्वारा नगर में ग्रामीणों को मास्क वितरित किए गए। एसडीएम सिंह ने समझाइश दी कि सभी लोग दूरी बनाकर खड़े हो एवं मास्क लगाएं व जरूरी काम के लिए घर से निकलें और वापिस घर पहुंचे। वर्तमान में व्याप्त इस कोरोना वायरस का सबसे बड़ा बचाव यही है कि आप सभी अपने अपने घर पर ही रहें। सेैनिटाइजर या झाग वाली साबुन से हाथ धोएं एवं साफ सफाई पर सभी लोग विशेष ध्यान रखें।

इस दौरान किराना दुकान अस्पताल में चूना डालकर गोल सर्किल बनाए गए जिससे कि दूरी बनाकर गोले में खड़े होकर अपना सामान लें।

डीपी काटकर किया आयल चोरी

कुरवाई। थाना कुरवाई अंतर्गत ग्राम बरेठा में दो किसानों के खेतों में रखी ट्रांसफार्मर डीपी को काटकर उसमें से आईल चोरी करने की घटना सामने आई है। ग्राम बरेठा के सेवानिवृत्त शिक्षक फूल सिंह कुर्मी एवं ग्राम के किसान राजेंद्र पटेल ने बताया कि उनके खेतों में रखी हुई ट्रांसफॉर्मर डीपी को पिछली रात में अज्ञात चोरों के द्वारा डीपी में छेद कर आयल निकाल कर चोरी कर लिया गया है। जिससे कि उनका करीब 10000 प्रति डीपी के हिसाब से नुकसान हो गया। किसान वर्तमान में आवागमन बंद होने के कारण थाना कुरवाई पहुंचकर रिपोर्ट नहीं कर पा रहे हैं। किसानों ने बताया कि क्षेत्र में डीपी से आयल चोरी करने वाला कोई गिरोह सक्रिय है जोकि हर साल आयल चोरी करता रहता है किसानों के द्वारा पुलिस कुरवाई से आयल चोर गिरोह को पकड़ने की मांग की गई है।

घरों में पढ़ेंगे नमाज

कुरवाई। आज शुक्रवार को होने वाली जुमे की नमाज के लिए कुरवाई मुस्लिम समाज ने सभी मुस्लिम धर्मलांबियों को घर पर रहकर नमाज पढ़ने के लिए कहा है। इस प्रकार के बैनर सभी मस्जिदों के दरवाजों पर लगा दिए हैं। केवल एक व्यक्ति द्वारा मस्जिद में जाकर अजान दी जाएगी और सभी लोग अपने अपने घरों पर नमाज पढ़ेंगे। कुरवाई मुस्लिम समाज की इस पहल का सभी अधिकारियों गणमान्य नागरिकों एवं जनप्रतिनिधियों ने स्वागत किया है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना