गंजबासौदा।(नवदुनिया न्यूज)। कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर ने शहर में अपने पैर पूरी तरह से जमा लिये हैं। इसी का नतीजा है कि लगातार तीसरे दिन भी शहर में 10 कोरोना संक्रमण के मरीज सामने आए हैं। शहर में संक्रमण इतना तेजी से फैल रहा है की शहर का आधे से अधिक हिस्सा संक्रमण की चपेट में आ गया है। गुरुवार को भी शहर में 10 लोगों की कोरोना की जांच रिपोर्ट पाजिटिव आई है। वहीं मंगलवार को भी शहर में 11 मरीज मिले थे, उससे पहले सोमवार को एक साथ सात मरीज शहर के अलग-अलग क्षेत्र में मिले थे। लगातार शहर में रोजना नए नए मरीज सामने आ रहे है। पिछले 6 दिन से कोरोना संक्रमण से संक्रमित मरीज मिल रहे है। अभी तक शहर में करीब 29 लोग की जांच रिपोर्ट पाजिटिव आई है। स्वास्थ्य विभाग ने जिन लोगों की गुरुवार को कोरोना जांच रिपोर्ट पाजिटिव आई थी उन सभी लोगों को घरों में ही आइसोलेट कर दिया है। संबंधित लोगों के घर के बाहर बेरिकेड्स लगा दिया है।

बीते कुछ दिनों से शहर में लगातार कोरोना संक्रमण के नए-नए मामले सामने आ रहे हैं, लेकिन उसके बाद भी आम लोग घरों से निकलते समय मुंह पर मास्क लगाना पंसद नहीं कर रहे हैं। वहीं आम लोगों द्वारा कोरोना संक्रमण को लेकर की जा रही लापरवाही देखकर ऐसा लग रहा है कि लोगों को अभी कोरोना की तीसरी लहर का जरा भी डर नहीं है। यही वजह है कि बाजार में बड़ी संख्या में लोग बिना मास्क के ही बाजार में घूम रहे हैं। शहर में रोजना कोरोना के नए मरीज मिलने का सिलसिला जारी है, लेकिन उसके बाद भी लोग कोरोना को लेकर गंभीर होते दिखाई नहीं दे रहे हैं।

बॉक्स

बिना मास्क के घूमने वालों पर कार्रवाई हुई तेज

शहर में बढ़ते कोरोना संक्रमण के कारण रोजाना नए मामले सामने आ रहे हैं। बीते 6 दिनों के अंदर शहर में अबतक करीब 29 लोग कोरोना पाजिटिव हो गए है। इसके बाद स्थानीय प्रशासन ने भी आम लोगों को मास्क लगाने के प्रति जागरूक करने के लिए बिना मास्क के घूमने वालों पर चालानी कार्रवाई करना तेज कर दी है। गुरुवार को भी नपा,राजस्व और पुलिस की टीम द्वारा शहर में अलग-अलग क्षेत्रों में बिना मास्क के घूमने वालों पर 100 रुपये प्रति व्यक्ति के हिसाब से चालानी कार्रवाई की है। वहीं लोगों को आगे से मास्क पहनकर ही घरों से निकलने के लिए जागरूक किया है। इस दौरान टीम के द्वारा करीब 30 लोगों के बिना मास्क के घूमने पर चालान बनाए हैं।

इनका कहना

गुरुवार को शहर में दस लोगों की कोरोना जांच रिपोर्ट पाजिटिव आई है,जिन लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव आई है उन सभी लोगों को होम आइसोलेट कर दिया गया है। सभी से लगातार कोरोना संक्रमण से बचने के लिए मास्क पहनने की अपील की जा रही है।

डा. प्रमोद दीवान-बीएमओ गंजबासौदा।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local