विदिशा (नवदुनिया प्रतिनिधि) । मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार शाम को विदिशा जिले के ग्राम कागपुर में यात्री वाहनों को हरी झंडी दिखाकर ग्रामीण परिवहन सेवा की शुरुआत की। उन्होंने कहा कि यह सेवा छह माह बाद पूरे प्रदेश में लागू होगी। इस दौरान परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सौदान सिंह उपस्थित थे। मुख्यमंत्री चौहान ने इसके पूर्व आठ निर्माण कार्यों का लोकार्पण किया।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि गांवों में आज भी आवागमन के साधन नहीं होने से ग्रामीणों को परेशान होना पड़ता था। इसलिए प्रदेश के लिए ग्रामीण परिवहन नीति तैयार की है। इसमें विदिशा को पायलट प्रोजेक्ट के रूप में चयनित किया गया है। छह माह बाद यह सेवा पूरे प्रदेश में लागू की जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि आने वाले समय मे प्रदेश में पंचायत चुनाव होने वाले हैं। इस चुनाव में जो ग्राम पंचायत निर्विरोध चुनी जाएंगी। उस पंचायत को विशेष सहूलियत दी जाएगी।

एक जुलाई से वाहनों में शुरू होगी पैनिक बटन सुविधा

प्रदेश के परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने कहा कि प्रदेश में महिलाओं की सुरक्षा के लिए यात्री वाहनों में पैनिक बटन लगाए जाएंगे। इसकी शुरुआत एक जुलाई को भोपाल में मुख्यमंत्री करेंगे। राजपूत ने कहा कि इस सुविधा के तहत महिलाएं विपरीत परिस्थितियों में इस बटन का उपयोग कर सकेगी।बटन दबाते ही डायल 100 के कंट्रोल रूम को सूचना मिल जाएगी। 15 मिनट के भीतर उस वाहन तक पुलिस पहुंच जाएगी।

Posted By: Lalit Katariya

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close