विदिशा (नवदुनिया प्रतिनिधि) Lockdown in Vidisha:। प्रशासन द्वारा कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप की वजह से शनिवार और रविवार को 2 दिन का लॉकडाउन घोषित किए जाने के बाद शुक्रवार सुबह से ही सब्जी मंडी में बड़ी संख्या में लोग सब्जियां-फल वगैरह खरीदने पहुंचे। सुबह से ही मंडी में भीड़ लगी रही। इस दौरान लोग इकट्ठी सब्जियां खरीदते नजर आए। सब्‍जी मंडी में कहीं भी शारीरिक दूरी का पालन होता नजर नहीं आया। भीड़ और वाहनों की पार्किंग के कारण सब्जी मंडी के बाहर मुख्य मार्ग पर जाम की स्थिति भी बनी।

मंडी में कई सब्जी विक्रेता मास्क नहीं लगाए थे, वहीं कई ग्राहक भी बिना मास्क के ही खरीदारी करते रहे। भीड़ के कारण शारीरिक दूरी का पालन वैसे ही नहीं हो पा रहा था। दो दिन के लॉकडाउन के कारण लोग ज्यादा से ज्यादा सब्जियां खरीद रहे। यह तब है, जबकि प्रशासन ने फल-सब्जी, दूध सहित राशन दुकानों को लॉकडाउन में छूट दे रखी है। मंडी में सब्जी खरीदने आए शहर के डंडापुरा में रहने वाले बद्री प्रसाद का कहना है शनिवार और रविवार को लॉकडाउन में भले सब्जियों की आपूर्ति बनी रहे, लेकिन वह लॉकडाउन में घर से बाहर नहीं निकलना चाहते। संक्रमण फैलने से रोकने के लिए उन्होंने अन्‍य लोगों से भी लॉकडाउन का पालन करने की अपील की है। आपको बता दें कि शुक्रवार शाम 6 बजे से विदिशा सहित अन्य शहरी क्षेत्रों में सोमवार सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन लग रहा है। इसके अलावा 5000 ज्यादा आबादी वाले बड़े गांव में रविवार को लॉकडाउन रहेगा।

सस्ती बिक रहीं सब्जियां

इधर दो दिन के लॉकडाउन के कारण मंडी में कुछ सब्जियां सस्ती बिक रही हैं। इस दौरान टमाटर दस रुपये में सवा किलो, प्याज 10, आलू 15 और हरी मिर्ची 20 किलो तक बिक रही है। सब्जी विक्रेताओं का कहना है कि कुछ सब्जियों के भाव में 2 से 5 रुपये तक की गिरावट आई है।

Posted By: Ravindra Soni

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags