अजय जैन, विदिशा Vidisha Coronavirus Update । जिले के स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा कोरोना पॉजिटिव पाए गए मां, बेटे के बदले एक वकील दम्पती को कोविड केयर सेंटर में भर्ती करने का मामला सामने आया है। गलती उजागर होने पर दो दिन बाद वकील दंपती को कोविड केयर सेंटर से डिस्चार्ज किया गया। इन दोनों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। कलेक्टर डॉ. पंकज जैन ने भी इसे स्वास्थ्य विभाग की गलती माना है। गत 29 जुलाई को रात के समय शहर के शास्त्री नगर में रहने वाले एक निजी फर्म में काम करने वाले एक युवक और उनकी माताजी की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी। इसके बाद नोडल अधिकारी डॉ. भूपेंद्र सिंह चौहान अपनी टीम के साथ शास्त्री नगर निवासी भगवान दास पांडे के आवास पर पहुंचे और उन्होंने बुजुर्ग दंपती को कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आना बताकर कोविड केयर सेंटर में भर्ती कर दिया।

61 वर्षीय भगवान दास पांडे ने बताया कि 30 जुलाई को नोडल आफिसर डॉ. चौहान ने उनकी रिपोर्ट संदिग्ध बताते हुए डिस्चार्ज करने की बात कही। अगले दिन 31 जुलाई को शाम के समय कोविड केयर सेंटर के ही एक डॉक्टर ने उन्हें रिपोर्ट निगेटिव आने की जानकारी दी। जिसके बाद वे डिस्चार्ज होकर घर पहुंचे।

पांडे के मुताबिक जब उन्होंने डॉ. चौहान से पूर्व की रिपोर्ट के बारे में जानकारी ली तो वे अपनी गलती मानते हुए माफी मांगने लगे। इधर, डॉक्टर चौहान का कहना था कि वरिष्ठ अधिकारियों के कहने पर उन्होंने वकील दंपती को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया था।

सीएम के संपर्क में आने के बाद कराया था टेस्ट पांडे ने बताया किउन्होंने दो दिन पहले ही कोरोना का सैंपल कराया था। वे 24 जुलाई को मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के संपर्क में आए थे। उनके पॉजिटिव आने के बाद उन्होंने सतर्कता के तौर पर 27 जुलाई को स्वयं के अलावा अपनी पत्नी और 30 वर्षीय बेटे का सैंपल कराया था। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उन्हें कहा था कि बेटे की रिपोर्ट निगेटिव आई है। वहीं पति-पत्नी की रिपोर्ट को पॉजिटिव बताया था।

Posted By: Sandeep Chourey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Raksha Bandhan 2020
Raksha Bandhan 2020