विदिशा (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिले के लटेरी वन क्षेत्र में मंगलवार की देर रात वन विभाग के गश्ती दल लकड़ी चोरी के शक में कुछ युवकों पर फायरिंग कर दी! गोली लगने से एक युवक की मौत हो गई, जबकि तीन लोग घायल हो गए। घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने इस घटना पर दुख जाहिर करते हुए न्‍यायिक जांच के आदेश दिए हैं। गृहमंत्री नरोत्‍तम मिश्रा ने बताया कि जिम्मेदार अधिकारी को सस्पेंड कर दिया गया है और मृतक के परिवार को 20 लाख रुपए और घायलों को 5-5 लाख रुपए की आर्थिक सहायता दी जाएगा। घटना के बाद विदिशा कलेक्टर और एसपी भी लटेरी पहुंचे और घटना का जायजा लिया।

लटेरी पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक मंगलवार की रात में वन विभाग का गश्ती दल खड्यापुरा क्षेत्र में गश्त कर रहा था। इसी दौरान चार मोटर साइकिलों पर आठ लोग लकड़ी ले जाते हुए दिखाई दिए। वन विभाग की टीम ने जब लकड़ी चोरों को रोकने का प्रयास किया तो उन्होंने पथराव शुरू कर दिया। इसी दौरान बचाव के लिए वन विभाग के दल ने फायरिंग की, जिसमें एक लकड़ी चोर चैन सिंह निवासी रायपुरा की घटना स्थल पर ही मौत हो गई। तीन अन्य लोग घायल हो गए। शेष चार आरोपित भागने में कामयाब रहे।

पुलिस के अनुसार तीनों घायलों को विदिशा जिला अस्पताल भेजा गया है। वन विभाग के गश्ती दल में डिप्टी रेंजर निर्मल सिंह सहित कुछ अन्य कर्मचारी थे। पुलिस ने वन अमले के खिलाफ भादवि की धारा 302, 307 और 34 के तहत प्रकरण कायम किया हैं।

Posted By: Ravindra Soni

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close