महाराज अग्रसेन जयंती 29 सितंबर को

विदिशा। अग्रकुल भूषण महाराज श्री अग्रसेन की 5143वीं जयंती 29 सितंबर रविवार को धूमधाम से मनाई जाएगी। अग्रवाल समाज के अध्यक्ष इंजी. सीएल गोयल ने समाज के वरिष्ठजनों की सहमति से डॉ. मुदित बंसल क संयोजकत्व में श्री अग्रसेन जयंती समिति का गठन किया है। श्री अग्रसेन जयंती समिति का अध्यक्ष सचिन अग्रवाल, उपाध्यक्ष पवन गोयल, उपाध्यक्ष पंकज अग्रवाल, महामंत्री मनीष अग्रवाल, कोषाध्यक्ष चिंतन अग्रवाल, सुदीप अग्रवाल, सचिव विष्णु अग्रवाल, मंत्री अंकुर गोयल मोनू, संयुक्त मंत्री आदित्य अग्रवाल, अंकुर गोयल को बनाकर जिम्मेदारियां सौंपी गई हैं। वहीं अग्रवाल समाज महिला मंडल की संयोजक डॉ. रीता गोयल, रचना बंसल, अध्यक्ष मनीषा अग्रवाल, उपाध्यक्ष अनुराधा अग्रवाल, कोषाध्यक्ष सुषमा अग्रवाल एवं सचिव विनयच सिंघल को बनाया गया है। अग्रवाल समाज के अध्यक्ष इंजी. सीएल गोयल ने बताया कि महाराजा अग्रसेन की जयंती धूमधाम से मनाई जाएगी। इसके तहत विभिन्ना सेवा कार्यक्रम एवं सांस्कृतिक आयोजन किए जाएंगे।

गोविन्द दास आर्य श्रेष्ठ एडीपीओ चुने गए

विदिशा। तहसील गंजबासौदा में सहायक जिला लोक अभियोजन अधिकारी के पद पर पदस्थ गोविन्द दास आर्य माह अगस्त में अभियोजन विभाग की श्रेष्ठ अधिकारी के रूप में चुने गए। म0प्र0 लोक अभियोजन विभाग द्वारा बनाई जाने वाली प्रदेश के जिलेवार श्रेष्ठ अधिकारियों की सूची में विदिशा जिले से माह अगस्त में किए गए कार्य के आधार पर एडीपीओ गोविन्द दास आर्य सभी एडीपीओ से अव्वल रहे। माह अगस्त में न्यायालय में किए गए कार्य की गुणवत्ता के आधार पर एडीपीओ गोविन्द दास आर्य को सभी एडीपीओ से अधिक अंक मिले हैं। एडीपीओ गोविन्द दास आर्य ने इस बार 2019 के माह अगस्त में अपनी कार्य क्षमता का बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए श्रेष्ठ एडीपीओ चुने गए हैं। उनकी इस उपलब्धि पर डीडीपी, डीपीओ एवं अन्य अधिकारियों ने प्रसन्नाता जाहिर की है।

जिला पंचायत में कार्यालयों से गायब अधिकारी, कर्मचारी

फोटो नंबर 6

विदिशा। जिला पंचायत परिसर में हफ्तेभर से भरा है पानी।

फोटो नंबर 7

विदिशा। जिपं की अधिकांश शाखाओं में खाली पड़ी रहीं कुर्सियां।

विदिशा। नवदुनिया प्रतिनिधि

लगातार हो रही बारिश का फायदा जिला पंचायत के अधिकारी कर्मचारी उठा रहे हैं। शुक्रवार को कार्यालय में ज्यादातर कुर्सियां खाली नजर आईं। कई कर्मचारी बारिश का बहाना बनाकर कार्यालय आए ही नहीं। अधिकारी कर्मचारी भी अपनी कुर्सियों से गायब मिले। यहां अधीक्षक महेंद्र कुलश्रेष्ठ और स्थापना शाखा के अधिकारी से जब कर्मचारियों की उपस्थिति की जानकारी मांगी तो मना करते हुए अपनी कुर्सियों से उठकर चले गए। सीईओ के मौजूद नहीं होने से कर्मचारी दिनभर इधर उधर ही घूमते रहे। इसके अलावा भवन में कई कक्षों में छत से पानी टपक रहा है जिससे कम्प्यूटर, सहित दस्तावेज खराब हो रहे हैं। सबसे ज्यादा अनदेखी जिला पंचायत सीईओ कक्ष के पास स्थापना कक्ष की हो रही है। यहां छत से लगातार पानी टपक रहा है। कक्षों में भरे पानी को निकालने के लिए कर्मचारी लापरवाही बरत रहे हैं। जिला पंचायत भवन के चारों तरफ भी पानी भरा हुआ है जिससे निकालने के अब तक कोई इंतजाम नहीं किए गए। पानी भरा होने से अपनी समस्याएं और शिकायत लेकर आने वाले ग्रामीण अंदर नहीं जा पा रहे हैं। इस मामले में जिला पंचायत सीईओ मंयक अग्रवाल ने कहा कि भवन के आसपास ऊंची जगह है इसलिए पानी निकल नहीं पा रहा है। रही बात कर्मचारियों की तो ज्यादातर उपस्थित रहे जो कुर्सियों पर नहीं थे उनकी जानकारी ली जाएगी।