यादव को गलत तरीके से किया निलंबित, कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

फोटो नंबर 22

सिरोंज। मंगलवार को ग्राम पथरिया क्षेत्र के ग्रामिणों ने तहसील कार्यालय में आकर नायब तहसीलदार मनीराम कोंदर को कलेक्टर के नाम ज्ञापन सौंपा। ग्रामिणों ने बताया कि पटवारी सुनील यादव को गलत तरीके से निलंबित किया गया है। जबकि सुनील यादव की कार्यशैली बहुत अच्छी थी। वह छोटा-बड़ा किसान नहीं देखते थे। प्रत्येक किसान की समस्या का तत्काल निराकरण करते थे। ग्रामीणों ने मांग करते हुए कहा है कि पटवारी को पुनः बहाल किया जाए। यदि ऐसा नहीं किया गया तो समस्त किसान एवं ग्रामीण चक्काजाम करेंगे। इस दौरान पथरिया सरपंच जुबेर खान सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे।

पूर्व मंत्री का किया स्वागत

फोटू केप्श्न 23

सिरोंज। अल्प प्रवास पर सिरोंज आए पूर्व अध्यक्ष म.प्र. राज्य एवं फर्म बीज विकास निगम महेंद्र सिंह यादव मंगलवार को भाजपा नेता प्रशांत पालीवाल के निज निवास पहुंचे। जहां पर उनका शाल श्रीफल भेंट कर स्वागत किया गया। इस दौरान बड़ी संख्या में युवा कार्यकर्ता मौजूद रहे।

सिंधिया रेस्ट हाउस के बाहर सिर्फ पांच मिनिट रूके और भोपाल निकल गए

फोटो नंबर 24

सिरोंज। ज्योतिरादित्य सिंधिया का स्वागत करते हुए कांग्रेसी।

सिरोंज। नगर में दोपहर के समय पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया सिरोंज से निकलते हुए पांच मिनिट तहसील रोड पर रुके। कांग्रेसियों को जैसे ही जानकारी मिली तो भारी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता रेस्टहाउस में एकत्रित हो गए। सरकारी अमला भी रेस्ट हाउस पहुंच गया। सिंधिया रेस्ट हाउस के बाहर ही पांच मिनिट गाड़ी रोककर भोपाल निकल गए। कार्यकर्ताओं ने रूकने के लिए बहुत कुछ कहा। उन्होंने बताया कि मेरी सीएम के साथ मीटिंग है, मुझे समय के साथ पहुंचना है। कांग्रेसियों में जनचर्चा का विषय बना है कि सिंधिया समर्थक मंत्री गोविंद सिंह राजपूत सिरोंज आकर रेस्ट हाउस में बाढ़ पीड़ितों से मिले। कुछ माह पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट अपनी पर्सनल गाड़ी से आकर अस्पाताल का निरीक्षण किया था। इसके पूर्व में स्वास्थ्य मंत्री का दो बार और सिरोंज में कार्यक्रम होना। जो दिग्विजय सिंह गुट के असंतुष्ट कार्यकर्ता नगर में सिंधिया समर्थक गुट बनाने की तैयारी कर रहे हैं। उसी को लेकर विभिन्ना कार्यक्रम आयोजित हो रहे हैं। एक सिंधिया समर्थक कार्यकर्ता ने कहा कि शीघ्र ही स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट का कार्यक्रम आयोजित होने वाला है। इसमें कांग्रेस के संगठन को लेकर चर्चा की जाएगी।

मुनिश्री सुधा सागर जी महाराज का दीक्षा दिवस मनाया

फोटो नंबर 25

सिरोंज। जिनोदय तीर्थ अतिषय तीर्थ क्षेत्र नसिया जी पर संत शिरोमणी आचार्य 108 विद्या सागर जी महाराज के आशीर्वाद से मुनिश्री सुधा सागर जी महाराज के दीक्षा दिवस के अवसर पर भगवान श्री 108 संभवनाथ जी की शांतिधारा, अभिषेक, गुरूवर के परम भक्त श्री सुनील जैन गुरधानी, परिवार को प्राप्त हुआ। रात्रि में 48 दीपों से भक्तावंर महाआरती एवं पाठ भी सम्पन्ना हुआ। इस अवसर पर जिनोदय तीर्थ क्षेत्र के अध्यक्ष डॉ.राजीव जैन, महामंत्री जितेंद्र जैन, राजेंद्र जैन आदि उपस्थित थे।

फसलों के मुआवजे की मांग

गुलाबगंज। जिले में हो रही लगातार भारी बारिश से सोयाबीन की फसल पूर्णता नष्ट हो गई। मंगलवार को गुलाबगंज तहसील की ग्राम गुनआ के कृषक रामराज दांगी ने ग्राम गुनुआ के समस्त कृषकों के साथ गुलाबगंज तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा। जिसमें उन्होंने बताया है कि सोयाबीन और उड़द की फसल पूर्ण तरीके से नष्ट हो गई है। इसलिए फसलों का शीघ्र से शीघ्र सर्वे कराकर राहत राशी तथा बीमा दिया जाए। इस दौरान नीलेश पाठक, महेंद्र प्रजापति, मोनू सेन, राहुल शर्मा, संदीप, शैलेंद्र दांगी, रविंद्र दांगी, रूपसिंह, मानसिंह कुशवाह, भारत सिंह, भगवान सिंह सहित कई किसान मौजूद थे।