इलेक्ट्रानिक,कपड़ा और आटो मोबाइल्स पर रही धूम,बाजार रहा गुलजार

- दीपावली तक बाजार में जोरदार ग्राहकी की उम्मीद

फोटो नंबर-4

विदिशा। पुष्य नक्षत्र के चलते बाजार में जोरदार खरीददारी हुई।

विदिशा। दीपावली के ठीक पहले पड़ने वाले पुष्य नक्षत्र को लेकर जिस तरह से व्यापारियों ने बाजार गुलजार रहने की उम्मीद लगाई थी। ठीक बैसे ही बाजार में रोनक देखने को मिली। सोमवार को इलेक्ट्रानिक, कपड़ा और आटो मोबाइल्स पर ग्राहकों की धूम रही। अनुमान के मुताबिक 3 करोड़ से ज्यादा का व्यापार हुआ। आज मंगलवार की दोपहर तक पुष्य नक्षत्र रहने के कारण आज भी व्यापारी अच्छी ग्राहकी की उम्मीद लगाए बैठे हैं। इसके अलावा धनतेरस पर खूब धन बरसने की व्यापारियों को उम्मीद है।

दीपावली के ठीक पहले लगातार करीब आधा दर्जन शुभ मुहूर्त पढ़ रहे हैं। जिनमें खरीददारी करना शुभ है। इन्हीं शुभ मुहूर्त के चलते शहर में व्यापारियों ने जोरदार तैयारी कर रखी है। सोमवार को पुष्य नक्षत्र के चलते शहर में बाजार गुलजार रहा। हालात यह थे कि दोपहर से लेकर देर रात तक शहर के मुख्य बाजार में जाम के हालात बनते रहे। दुकानों पर खरीददारों की अच्छी भीड बनी रही। कपड़ा, रेडीमेड वस्त्र, इलेक्ट्रानिक और आटो मोबाइल्स की दुकानों पर खासी भीड देखने को मिली। व्यापार महासंघ के पूर्व महामंत्री घनश्याम बंसल के मुताबिक 3 करोड़ से ज्यादा का व्यापार हुआ है। उन्होंने बताया कि आगे भी लगातार अच्छे मुहुर्त हैं। मंडी में भी सोयाबीन आने लगा है। जिसके चलते दीपावली तक अच्छी ग्राहकी की संभावना बनी हुई है। पाल इंटरप्राईजेस के संचालक संतोष रघुवंशी के मुताबिक आटो मोबाइल्स में सोमवार को एक करोड़ से ज्यादा का व्यापार हुआ है। उन्होंने बताया कि धनतेरस को लेकर ग्राहकों में उत्साह है। इसके लिए जोरदार बुकिंग हो रही है। हालांकि सराफा व्यापार में उतनी अच्छी स्थिति देखने को नहीं मिली।

फुटपाथ पर लगीं दुकानें रही गुलजार

शहर के मुख्य बाजार के फुटपाथ पर जगह-जगह लगी दुकानें और हाथ ठेलों पर भी जोरदार ग्राहकी हुई। फुटफाट पर भी कृत्रिम फूलों और घरों के डेकोरेशन के सामान की दुकानों से बाजार पटा पड़ा है। मुख्य बाजार में ही हाथ ठेलों पर विभिन्ना तरह की सजावटी सामग्री, दीए,रंग बिरंगे फूल आदि की खूब खरीददारी हुई। जिससे फुटपाथ पर व्यापार करने वाले छोटे व्यापारियों के चैहरों पर भी मुस्कान देखने को मिले। व्यापारियों का कहना था कि उन्हें दीपावली तक रोज ही अच्छे व्यापार की उम्मीद बनी हुई है।

Posted By: Nai Dunia News Network