सोसल मीडिया पर धार्मिक भावना भड़काई तो होगी कार्रवाई

फोटो नंबर-8

विदिशा। कलेक्ट्रेट में हुई बैठक में शामिल राजस्व और पुलिस अधिकारी।

विदिशा। सोसल मीडिया पर अब यदि धार्मिक भावना भड़काने वाली कोई चीज डाली तो सीधे कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा अयोध्या मुद्दे से जुड़े रहे लोगों पर भी पुलिस की पेनी नजर रहेगी और जमीनी विवाद में प्रशासन सख्ती करते हुए 145 की कार्रवाई करेगा। यह निर्णय सोमवार को नवीन कलेक्ट्रेट के सभाकक्ष में हुई पुलिस और जिला प्रशासन की संयुक्त बैठक में लिए गए हैं। बैठक में कलेक्टर कौशलेन्द्रसिंह, एएसपी केएल बंजारे। सहित अन्य विभागों के अफसर भी मौजूद रहे। एसपी विनायक वर्मा ने बताया कि अयोध्या मामले को लेकर पुलिस और प्रशासन पूरी तरह से सतर्क है। खासकर इस मामले से पहले जो लोग जुड़े रहे हैं। उनकी गतिविधियों पर पुलिस नजर रखेगी। यदि मामले को लेकर किसी तरह की गलत प्लानिंग करते हैं तो पुलिस उन पर सख्ती से कार्रवाई करते हुए प्रतिबंधात्मक कार्रवाई करेगी। इसके अलावा सोसल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट डालने वालों पर भी सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि सोसल मीडिया पर लोग बगैर विचार करे कुछ भी डाल रहे हैं। इसके साथ ही जो लोग उनसे जुडे रहते हैं। वह भी बगैर परिणाम की चिंता किए पोस्ट पर कमेंट कर देते हैं। ऐसे दोनों ही तरह के लोगों पर कार्रवाई करते हुए जागरुकता लाई जाएगी। इसके अलावा वर्तमान में जमीनी विवाद तेजी से बढ़ रहे हैं। ऐसे विवादों को लेकर अब सीआरपीसी की धारा 145 के तहत कार्रवाई की जाएगी। बैठक में दीपावली का त्योहार को लेकर भी चर्चा हुई।

4 किलो गांजे के साथ तस्कर गिरफ्तार

विदिशा। मुखबिर की सूचना पर सोमवार को कोतवाली पुलिस ने एक युवक को गांजे के साथ पकड़ा है। उसके खिलाफ एनडीपीसी एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है। थाने से मिली जानकारी के अनुसार सुबह मुखबिर से सूचना मिली थी कि माधव उद्यान के पास एक युवक गांजा बेचने की फिराक में खड़ा है। सूचना मिलते ही एएसआई प्रेम मालवीय, आरक्षक कमल रघुवंशी, कुलदीपसिंह, राजकुमार मौर्य, नंदकिशोर वर्मा और सुरेन्द्र रघुवंशी अलग-अलग रोड से वहां पहुंचे और युवक को दबोच लिया। पूछताछ में आरोपित युवक ने अपना नाम पूरनपुरा निवासी 23 वर्षीय अतुल लोधी बताया। उसके कब्जे से काले रंग के बेग में 4 किलो गांजा जब्त किया गया है।

420 का प्रकरण दर्ज

विदिशा। सिविल लाइन थाना अंतर्गत एक 420 का मामला सामने आया है। फरियादी की शिकायत पर पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। कंट्रोल रूम से मिली जानकारी के अनुसार जीवाजीगंज लश्कर ग्वालियर निवासी 49 वर्षीय भारत गोस्वामी ने शिकायत की है कि ग्राम डाबर निवासी हरनाम सिंह दांगी ने अनुबंध की गई जमीन को अन्य व्यक्ति को बेच दी है। पुलिस ने आरोपी पर मामला दर्ज कर लिया है।

ज्वेलरी डबल करने की बात कहकर हजारों के जेवरों पर किया हाथ साफ

विदिशा। गुलाबगंज थाना अंतर्गत एक बाबा द्वारा ज्वेलरी डबल करने की बात कहकर जेवर गायब करने का मामला सामने आया है। फरियादिया की शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात आरोपित बाबा पर मामला दर्ज किया है। थाना प्रभारी अजय दुबे ने बताया कि रविवार की दोपहर में पीले वस्त्र पहनकर एक दाडी वाला बाबा ग्राम ऐरन पहुंचा। यहां पर उसने गांव में कई घरों से भिक्षा मांगी। इसके बाद वह 25 वर्षीय रीना रघुवंशी के घर पहुंचा। यहां उसने पानी पिया और काल की छाया होने की बात कहते हुए महिला को डरा दिया। उसे बातों में लेकर बाबा ने जेवर दो गुने करने की बात कहते हुए उसका मंगलसूत्र और कान के टॉप्स ले लिए। कुछ देर बाद उसे पीला कपड़ा देकर चलता बना। फरियादिया के मुताबिक बाबा ने पीला कपडा देते हुए उससे कहा कि मेरे जाने के 20 मिनट बाद इसे खोलना। इसमें दो गुने जेवर मिलेंगें। बाबा के जाने के बाद जब महिला ने पीले वस्त की पोटली खोली तो वह खाली थी। सूचना मिलने पर पुलिस ने करीब दर्जन भर गांव में बाबा की खोज की। लेकिन वह नहीं मिला।

गुड्डू किरार अनशन पर बैठे

विदिशा। गौ संरक्षण की मांग को लेकर गौभक्त गुड्डू किरार सोमवार को गांधी चौक पर अनशन पर बैठ गए। इस दिन में कई लोग उनसे मिलने पहुंचे। शाम को उन्होंने एसडीएम प्रवीण प्रजापति को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन दिया। जिसमें बताया गया है कि शहर की सड़कों पर बड़भ् संख्या में बेसहारा मवेशी बैठे रहते हैं। जो आए दिन वाहनों की चपेट में आ रहे हैं। इनसे दुर्घटनाएं भी हो रही हैं। ज्ञापन में मांग की गई है कि प्रशासन को गौवंश संरक्षण के लिए निर्देश दिए जाएं। इसके बाद एसडीएम और नपा सीएमओ ने जूस पिलाकर अनशन खत्म कराया॥

टीकाकरण में नवाचार के लिए मिला सम्मान

विदिशा। जिला अस्पताल में पदस्थ डॉ. प्रमोद मिश्रा को टीकाकरण में नवाचार के लिए कलेक्टर कौशलेन्द्रसिंह द्वारा सम्मानित किया गया। राष्ट्रीय टीकाकरण कार्यक्रम के अंतर्गत नवाचार के फलस्वरूप राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन मप्र द्वारा जिला अस्पताल की एसएनसीयू यूनिट डिस्चार्ज शिशुओं का बीसीजी प्रशिक्षित स्टाफ द्वारा कराकर उत्कृष्ट कार्य किया। जिसका अनुकरण भारत शासन टीकाकरण डिबीजन द्वारा राष्ट्रीय टीकाकरण मार्गदर्शिका में शामिल किया गया।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Raksha Bandhan 2020
Raksha Bandhan 2020