विदिशा में रेल कारखाने की शुरूआत कराना पहली प्राथमिकता

- नवदुनिया के 'हर वोटर कुछ कहता है' कार्यक्रम में विदिशा-रायसेन सांसद रमाकांत भार्गव ने कहा

फोटो 6

विदिशा। नवदुनिया द्वारा आयोजित हर वोटर कुछ कहता है कार्यक्रम में सांसद रमाकांत भार्गव को जनता का मांग पत्र सौंपते हुए नवदुनिया के ब्यूरोचीफ अजय जैन।

फोटो 7

विदिशा। कार्यक्रम में मांग पत्र को पढ़ते हुए विदिशा सांसद भार्गव, सागर सांसद राजबहादुर सिंह और जिला पंचायत अध्यक्ष तोरण सिंह दांगी।

फोटो 8

विदिशा। कार्यक्रम के दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष डॉ. जादौन से चर्चा करते सांसद भार्गव।

फोटो 9

विदिशा। नवदुनिया के कार्यक्रम में मौजूद कुरवाई विधायक सहित अन्य लोग।

विदिशा। नवदुनिया प्रतिनिधि

भाजपा की राष्ट्रीय नेता और इस क्षेत्र की सांसद रहीं स्व. सुषमा स्वराज ने विदिशा में रेल कारखाने की नींव डाली थी। अब इस रेल कारखाने को शीघ्र शुरू कराना मेरी पहली प्राथमिकता रहेगी। इसके अलावा कृषि बाहुल्य क्षेत्र में कृषि आधारित उद्योग स्थापित करने के लिए भी प्रयास करूंगा। यह बात विदिशा-रायसेन संसदीय क्षेत्र के सांसद रमाकांत भार्गव ने सर्किट हाउस में नवदुनिया के 'हर वोटर कुछ कहता है' कार्यक्रम में कही। इस मौके पर नवदुनिया के ब्यूरोचीफ अजय जैन ने सांसद को जनता की ओर से मांग पत्र सौंपा। इस अवसर पर सागर सांसद राज बहादुर सिंह, जिला पंचायत अध्यक्ष तोरण सिंह दांगी एवं भाजपा जिलाध्यक्ष डॉ. राकेश जादौन भी मौजूद थे।

नवदुनिया के इस पहल की सांसद भार्गव ने सराहना करते हुए कहा आम लोगों की आकांक्षाओं का यह मांग पत्र उनके लिए वचन पत्र से कम नहीं है। वे इस मांग पत्र में दर्शाए गए कार्यों को पूरा करने का प्रयास करेंगे। उन्होंने कहा विदिशा-रायसेन संसदीय क्षेत्र में क्षेत्र का विकास करना और जनता की अपेक्षाओं पर खरा उतरना ही उनका मुख्य उद्देश्य है। भार्गव ने कहा कि यह संसदीय क्षेत्र पीएम रहे स्व. अटलबिहारी बाजपेयी, स्व. सुषमा स्वराज और पूर्व मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान का संसदीय क्षेत्र रहा है। इसलिए जिम्मेदारियां भी अधिक हैं। वे जनता द्वारा सुझाए गए मांग पत्र पर कार्य कर उसे पूरा करेंगे।

मांग पत्र से काम करने में होगी आसानी

इस मौके पर मौजूद सागर-विदिशा सांसद राजबहादुर सिंह ने नवदुनिया के पहल की सराहना करते हुए कहा कि नवदुनिया ने पूरे संसदीय क्षेत्र में भ्रमण कर आम लोगों की अपेक्षाओं को हमारे सामने रखा है। इस मांग पत्र के जरिए क्षेत्र की जनता की अपेक्षाओं पर खरा उतरने में मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि सामाजिक सरोकारों पर आधारित गतिविधियों में नवदुनिया सदैव आगे रहा है। वहीं जिला पंचायत अध्यक्ष तोरण सिंह दांगी ने भी नवदुनिया के इस अभियान की प्रशंसा करते हुए कहा कि हर वोटर कुछ कहता है। अभियान ने जनप्रतिनिधियों की जिम्मेदारी तय की है। इससे जनप्रतिनिधियों को भी काम करने में आसानी होगी। भाजपा जिलाध्यक्ष डॉ. राकेश जादौन ने नवदुनिया के इस अभियान को लोकतंत्र की भावना को मजबूत करने वाला बताया।

लोकतंत्र की मजबूती में अहम भूमिका निभाएगा नवदुनिया का यह अभियान

विदिशा सांसद रमाकांत भार्गव ने कहा कि लोकतंत्र का चौथा स्तंभ कहलाने वाला मीडिया आज के दौर में आम लोगों तक पहुंचने का सशक्त माध्यम है। नवदुनिया ने अपने सामाजिक सरोकार को निभाते हुए आम जनता की आवाज को उन तक पहुंचाने का काम किया है। नवदुनिया का हर वोटर कुछ कहता है अभियान लोकतंत्र की मजबूती में अहम भूमिका निभाएगा। उन्होंने कहा कि इस अभियान के जरिए नवदुनिया ने राष्ट्र, राज्य और स्थानीय स्तर की समस्याओं को तीन हिस्सों में बांटकर हम जनप्रतिनिधियों की जिम्मेदारी तय की है। यह मांग पत्र सांसदों का मार्गदर्शन करेगा।

कार्यक्रम में यह रहे मौजूद

नवदुनिया के इस कार्यक्रम में दोनों सांसदों के अलावा जिला पंचायत अध्यक्ष दांगी, भाजपा जिलाध्यक्ष डॉ. जादौन, कुरवाई विधायक हरिसिंह सप्रे, भाजपा युवा मोर्चा के पूर्व जिलाध्यक्ष मनोज कटारे, उद्योग व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष राजेश जैन, भाजपा जिला महामंत्री अरविंद श्रीवास्तव, राजेश धाकड़, मनोज रघुवंशी आदि मौजूद थे।

ये है नवदुनिया का मांग पत्र

राष्ट्रीय मुद्दे

- अन्नरदाता का हो कल्याण

- सेना का शौर्य और राष्ट्रवाद

- सबका साथ, सबका विकास

राज्य स्तरीय मुद्दे

- गांवों से पलायन

- आखिर क्यों बढ़ी बेरोजगारी ?

- किसान कर्ज माफी

स्थानीय मुद्दे

- बेरोजगारी का निदान जरूरी

- जिले में दूर हो डॉक्टरों की कमी

- रेल लाइन से जुड़े रायसेन

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Ram Mandir Bhumi Pujan
Ram Mandir Bhumi Pujan