400 में से 396 ने दी बीएड की परीक्षा

फोटो नंबर-5

विदिशा। जैन कॉलेज में बीएड की परीक्षा देती छात्राएं।

विदिशा। बीएड की परीक्षा में बुधवार को दर्ज 400 विद्यार्थियों में से 396 ने परीक्षा दी। जबकि 4 विद्यार्थी अनुपस्थित रहे। एसएसएल जैन कॉलेज की प्राचार्य डॉ. शोभा जैन ने बताया कि पिछले 2 दिसंबर से संस्था में बीएड प्रथम सेमिस्टर की परीक्षाएं चल रही हैं। जो आगामी 9 दिसंबर तक चलेगी। उन्होंने बताया कि इसके बाद 6 दिसंबर से पीजी की परीक्षाएं शुरू हो जाएंगी।

सेन समाज ने दिया कलेक्टर को ज्ञापन

फोटो नंबर-8

विदिशा। एसपी को ज्ञापन सौंपते सेन समाज के लोग।

विदिशा। पिछले माह जिले में दो जगह हुई मारपीट की घटनाओं से नाराज सेन समाज ने कलेक्टर एवं एसपी के नाम ज्ञापन देकर आरोपितों पर कड़ी कार्यवाही करने की मांग की है। इस दौरान बड़ी संख्या में समाज के लोग मौजूद रहे।

कलेक्टर कौशलेन्द्रसिंह एवं एसपी विनायक वर्मा के नाम दिए गए ज्ञापन में बताया गया है कि 27 नवंबर को ग्राम सनोटी में मोहनलाल सेन के साथ मारपीट की गई। इसके बाद 28 नवंबर को ग्राम भन्नााखेडी में कैलाशबाई, सुनीताबाई के साथ मारपीट की गई। लेकिन पुलिस द्वारा अभी तक कोई कार्यवाही नहीं की गई है। आरोपित लोग खुले आम धमकियां दे रहे हैं। ज्ञापन में चेतावनी दी गई है कि यदि आरोपितों पर कार्यवाही नहीं की गई तो प्रदेश स्तर पर आंदोलन किया जाएगा। ज्ञापन देने वालों में प्रदेश अध्यक्ष गोरेलाल सेन, जिलाध्यक्ष ओमप्रकाश सेन, राधेश्याम श्रीवास, संतोष सेन, तरूण सेन, गोवर्धन सेन, मनोहर लाल सेन, मनोज सेन, बालाप्रसाद सेन, राजेन्द्र सेन, धर्मेन्द सेन, शुभम सेन, नरेश सेन, रामू सेन, विनोद सेन आदि मौजूद रहे।

कैफे पहुंची संयुक्त टीम लिए नमूने

विदिशा। बुधवार की शाम को खाद्य विभाग और राजस्व विभाग की टीम ने संयुक्त कार्यवाही करते हुए दुर्गानगर स्थित डिलीसियस डिलाइट कैफे पर कार्यवाही करते हुए ग्रेवी और चीज का नमूना लिया है। जिसे जांच के लिए भेजा जाएगा।

इस दौरान कैफे संचालक को वहां फूड सेफ्टी एण्ड स्टेन्डर्ड ऍथारिटी ऑफ इंडिया के 10 गोल्डन नियम के फ्लेक्स बनवाकर लगाने के निर्देश दिए। नायव तहसीलदार पारूल जैन ने बताया कि बुधवार की शाम को खाद्य निरीक्षक एडलिन पन्नाा के साथ वह कैफे पर जांच करनी पहुंची। इस दौरान कैफे संचालक को कैफे में साफ-सफाई रखने के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि यह भी निर्देश दिया है कि शासन के सभी निमयों का पालन किया जाए। इस दौरान कैफै में रखी खाद्य सामग्री की बारीकी से जांच की गई।

विहिप की बैठक आज

विदिशा। विहिप और बजरंग दल की बैठक आज 5 दिसंबर गुरूवार को दोपहर में 1 बजे राजीव नगर स्थित गायत्री मंदिर में रखी गई है। बजरंग दल के जिला संयोजक सपन दिलेरिया ने बताया कि बैठक में प्रांत अखाड़ा प्रमुख लोकेन्द्र मालवीय के अलावा बजरंग दल के विभाग संयोजक चन्द्रभानसिंह बघेल मुख्य रुप से मौजूद रहेंगें।

अजाक्स 6 को करेगा बाबा को माल्यार्पण

विदिशा। अजाक्स एवं नाजी संघ के बैनर तले 6 दिसंबर शुक्रवार को अहमदपुर चौराहे पर सुबह 7 बजे बाबा भीमराव अंबेडकर का 63वां महापरिमणि दिवस मनाया जाएगा। इस दौरान उन्हें माल्यार्पण किया जाएगा। प्रवक्ता सीएल वंशकार ने बताया कि कार्यक्रम में वक्ता उनके जीवन पर प्रकाश डालेंगें।

20 हजार की बकरी चोरी

विदिशा। सिविल लाइन थाना अंतर्गत एक बकरी चोरी होने का मामला सामने आया है। फरियादी ने इस मामले की थाने में शिकायत की है लेकिन अभी तक कोई कार्यवाही नहीं की गई। सागर पुलिया निवासी गोरेलाल ने बताया कि 24 नवंबर की सुबह करीब 7 बजे वह सागर पुलिया हनुमान मंदिर के पास बकरी छोड़कर चाय पीने चला गया। इसी दौरान बाइक सवार दो युवक बकरी उठाकर ले गए। जिसकी कीमत 20 हजार रुपए बताई जा रही है। फरियादी ने पुलिस से मांग की है कि वहां के सीसीटीवी कैमरे देखकर चोरों का पता लगाए।

Posted By: Nai Dunia News Network