खादी को लोकप्रिय बनाने मांगे सुझाव

विदिशा। मध्यप्रदेश खादी तथा ग्रामोद्योग बोर्ड ने खादी के कपड़ों को लोकप्रिय बनाने के लिए आम लोगों से सुझाव मांगे हैं। नागरिक अपने सुझाव बोर्ड की वेबसाइट पर दे सकते हैं। जानकारी के अनुसार बोर्ड ने अपने फैशनेबल और डिजाइनर खादी वस्त्रों को कबीरा ब्रॉण्ड के नाम से मार्केट में लांच किया है। खादी की बिक्री को बढ़ावा देने के लिए प्रदेश में 14 केन्द्र खोले गए हैं। कबीरा का मुख्य उद्देश्य सभी आयु वर्ग के लोगों के बीच खादी को लोकप्रिय बनाना है।

स्कूलों में हो रही हेल्थ एण्ड वेलनेस की गतिविधियां

विदिशा। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जिले में चलाए जा रहे निरोगी काया अभियान के तहत जिले के सभी नगरीय, ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य गतिविधियां आयोजित कर बधाों तथा नागरिकों को विभिन्न बीमारियों की जानकारी दी जा रही है। प्रभारी सीएमएचओ डॉ. केएस अहिरवार के अनुसार निरोगी काया अभियान के तहत 30 वर्ष से अधिक आयु के लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण किया जा रहा है तथा विभिन्न बीमारियों की जानकारी दी जा रही है।

एड्स को लेकर ब्लड बैंक में लगा जागरुकता शिविर

विदिशा। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के द्वारा बुधवार को जिला अस्पताल परिसर में स्थित ब्लड बैंक में एड्स को लेकर जागरुकता शिविर आयोजित किया गया। जिसमें एचआईवी पीड़ित लोगों को विधिक अधिकारों के बारे में जानकारी दी गई। इस शिविर में प्राधिकरण के सचिव एवं न्यायाधीश डीपीएस गौर, प्रशिक्षु न्यायाधीश राहुल क्षत्री, डॉ. पुनीत माहेश्वरी, डॉ. निर्मला तिवारी, ज्योति दुबे आदि मौजूद थे।

Posted By: Nai Dunia News Network