सराफा ऐसोसिएशन के चुनाव में मदनमोहन अग्रवाल अध्यक्ष बने

फोटो नंबर-5

विदिशा। प्रसन्ना मुद्रा में विजयी प्रत्याशी एवं समर्थक।

विदिशा। सराफा ऐसोसिएशन के प्रतिष्ठापूर्व चुनाव में सराफा व्यापारी मदनमोहन अग्रवाल अध्यक्ष निर्वाचित हुए हैं। उन्होंने अपने प्रतिद्वन्दी संजय जैन चौधरी को 11 मतों से हराया। उनका 3 साल का कार्यकाल रहेगा। अध्यक्ष बनने के बाद वह 11 सदस्यीय टीम का वह गठन करेंगें।

मालूम हो कि चुनाव को लेकर कई दिनों से दोनों ही उम्मीदवार अध्यक्ष बनने के लिए लगातार व्यापारियों के संपर्क में बने हुए थे। रविवार की सुबह 9 बजे से काशीराम बिहारीलाल धर्मशाला में मतदान शुरू हुआ जो दोपहर में 12 बजे तक चलता रहा। निर्वाचन अधिकारी दीपक मांझा और विनोद ठुकराल ने बताया कि कुल 81 मतदाता थे। जिनमें से 100 फीसदी मतदाताओं ने मतदान किया। मदनमोहन अग्रवाल को 46 और और उनके प्रतिद्वन्दी संजय जैन चौधरी को 35 वोट मिले। अध्यक्ष बनने के बाद अग्रवाल ने बताया कि एसोसिएशन में जल्दी ही व्यापार महासंघ े लिए डायरेक्टर सहित अन्य पदों पर नियुक्ति की जाएगी। पर्यवेक्षक के रूप में कांतिलाल ठक्कर और विकास शर्मा भी पूरे समय मौजूद रहे।

सपाक्स समाज को जोड़ने एक माह तक चलेगा अभियान

फोटो नंबर-10

विदिशा। गार्डन में आयोजित बैठक में सपाक्स के कार्यकर्ता।

विदिशा। समाज को जोड़ने और संगठन को विस्तार देने के लिए सपाक्स समाज जल्दी ही युद्वस्तर पर प्रयास करेगा। रविवार को कुसुमदेवी गार्डन में हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया है। इस दौरान मौजूद वक्ताओं ने कहा कि समाज को एकजुट कर रोजगार,आरक्षण,एट्रोसिटी एक्ट व्यवस्था को न्याय संगत बनवाने के लिए आंदोलन किया जाएगा।

सपाक्स समाज के जिला संयोजक संजय तिवारी और पिंटू बना ने बताया कि रविवार को आयोजित बैठक में स्कूल और कालेज के विद्यार्थियों को जोड़ने के लिए करीब आधा दर्जन टीमों का गठन किया गया है। यह टीम स्कूल और कालेजों में पहुंचकर युवाओं को सपाक्स समाज के विचारधारा से अवगत कराएगी। उन्होंने बताया कि एक माह तक जिले भर में टीम सक्रिय रहकर सपाक्स समाज की विचारधारा को मानने वाले लोगों को इससे जोड़ेगी। इसके बाद बड़े स्तर पर आंदोलन किया जाएगा। बैठक में प्रदेश उपाध्यक्ष प्रवेन्द्र शर्मा, कामताप्रसाद शर्मा, प्रहलाद रघुवंशी, रविकांत शर्मा, राकेश कुशवाह, बल्लू महाराज, राहुल चौबे, गोबिंद चौहान, गौत्तम रघुवंशी, मोनू राजपूत, अभिषेक विश्वकर्मा, कमरसिंह धाकड़, राहुल जाट, गोलू सेन आदि मौजूद रहे।

महाराणा प्रताप की 423वीं जयंती मनाई

फोटो नंबर-दुर्गानगर चौराहे पर पुष्पांजलि देते समाज के लोग।

विदिशा। राजपूत समाज एवं श्रीराष्ट्रीय राजपूत करणी सेना ने रविवार को महाराणा प्रताप की 423वी जयंती मनाई। इस मौके पर बड़ी संख्या में समाज के लोग मौजूद रहे। इस दौरान वक्ताओं ने उनके जीवन पर प्रकाश डालते हुए उनके मार्ग पर चलने का आव्हान किया।

दुर्गानगर चौराहे पर उनकी प्रतिमा पर माल्र्‌यापण करने के बाद वक्ताओं ने कहा कि महाराणा प्रताप कहा करते थे कि मनुष्य का गौरव और आत्म् सम्मान ही सबसे बड़ी पूजी होती है। अतः सदैव इसकी रक्षा करनी चाहिए। वक्ताओं ने युवा पीढ़ी से आव्हान किया है कि वह उनके इतिहास को पढ़े। इस मौके पर ब्रजेन्द्रसिंह परमार, शैलेन्द्र कटारिया, हिम्मतसिंह राठौर, उदयभानसिंह, नारायणसिंह तोमर, जितेन्द्रसिंह, शैलेन्द्रसिंह परमार, शंकरसिंह, यजुवेन्द्रसिंह, राजेन्द्रसिंह, सोनू राजपूत, नितिन सोम, निरंजनसिंह, अखिलेशप्रतापसिंह, देशराजसिंह, पिंटू बना, प्रमेन्द्र शर्मा, संजय तिवारी ने पुष्प अर्पित किए।

Posted By: Nai Dunia News Network

fantasy cricket
fantasy cricket