गंजबासौदा(नवदुनिया न्यूज)। मकर संक्रांति महापर्व के अवसर पर हरे कृष्ण प्रचार केन्द्र पूर्वी रेलवे मंदिर के तत्वावधान में श्रीश्री राधा श्याम सुंदर प्रचार केन्द्र का भव्य शुभारंभ राधा कृष्ण पुरम में कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें भगवान को छप्पन भोग की प्रसादी के साथ श्रद्धालुओं ने संकीर्तन कर राधा कृष्ण का निरंतर जाप किया। प्रचार केन्द्र के संचालक हरदिास प्रभुजी ने बताया कि केन्द्र के माध्यम से निरंतर रसमय प्रभु श्रीकृष्ण और राधा रानी जी का संकीर्तन आयोजित किया जा रहा है। प्रचार केन्द्र के बनने के बाद श्रीश्री राधा कृष्ण मंदिर से सम्बंधित जानकारी से लोग जुड़ पाएंगे एवं आध्यात्मिक यात्रा को सहज सरल तरीके से निभा पाएंगे। मकर संक्रांति के पावन मौके पर गुरूवार दोपहर 2 से 4 बजे तक श्रीश्री राधा श्याम सुंदर प्रचार केन्द्र राधा कृष्ण पुरम काला बाग गंज बासौदा में रखा गया। इस दौरान भगवान को जहां छप्पन प्रकार के श्रद्धालुओं के घरों से बने भोग लगाया गया। वहीं दो घंटे तक संकीर्तन कर ईश्वर की प्रार्थना की गई।

000000000

भागवत कथा में शामिल हुए पूर्व विधायक

गंजबासौदा। फोटो08

गंजबासौदा। जगदीाश पुरी मानोरा में कथावाचक संत का स्वागत करते पूर्व विधायक हरिसिंह रधुवंशी।

गंजबासौदा(नवदुनिया न्यूज)। जगदीशपुरी मानोरा में 10 जनवरी से श्री गीता भागवत कथा का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें कथावाचक पंडित विनोद जी महाराज द्वारा गीता के महत्व से जिले भर से पहुंच रहे श्रद्धालुओं को कथा श्रवण कराई जा रही है। गुरूवार को मकर संक्रांति के अवसर पर पूर्व भाजपा विधायक हरिसिंह रधुवंशी अपने साथियों के साथ कृष्ण और अर्जुन संवाद के मार्मिक वर्णन को सुनने पहुंचे इस मौके पर कथावाचक का पूर्व विधायक द्वारा सम्मान किया गया। पंडित विनोद महाराज ने समझाया कि भगवान श्रीकृष्ण और अर्जुन के बीच हुए ंसंवाद ने पूरे विश्व को और सभी चराचर जगत को मार्गदर्शन दिया है। भगवान के द्वारा कहीं गई महिमावान गीता जी की कथा के श्रवण से मन के सारे संताप खत्म होते है। बस सुनने वालों को अर्जुन की तरह पात्रता हासिल होना चाहिए। इस मौके पर गंजबासौदा से पूर्व विधायक हरि सिंह रघुवंशी के साथ अन्य लोगों ने कथा श्रवण का लाभ लिया।

000000000

वैक्सीन को लेकर हुआ सेमीनार

गंजबासौदा-फोटो06

गंजबासौदा- सेमीनार के दौरान स्कूली छात्र- छात्राएं।

गंजबासौदा(नवदुनिया न्यूज)। लगभग 10 महीने बाद कोविड 19 जैसी घातक महामारी से बचाव हेतु हमारे वैज्ञानिकों ने वैक्सीन तैयार की है जो 16 जनवरी से देश भर में लगना शुरू हो जाएगी। यह वैक्सीन किसी नेता ने नहीं हमारे वैज्ञानिकों व चिकित्सकों ने बनाई है। इसलिए पर राजनीति न कर वैज्ञानिकों,चिकित्सकों की अथक मेहनत को सलाम करते हुए स्वीकार करना चाहिए। इसका श्रेय मां भारती के सपूतों को है न कि किसी दल को या नेताओं को।

यह बात शहर में आयोजित सेमिनार में जिला बनाओं समिति के संयोजक शैलेन्द्र सक्सेना ने छात्रों के बीच विचार साझा करते हुए कही। इस मौके पर विदिशा साकेत बीएड कॉलेज की पूर्व प्राचार्या गीता माथुर ने कहा कि इस समय सभी राजनैतिक दलों को एक होकर वैक्सीन की सफलता की दुआ करना चाहिये। सामाजिक कार्यकर्ता दिनेश राठौर ने कहा कि यह देश की उपलब्धि है हमें इस पर गर्व है। डॉक्टर मुक्ता सक्सेना ने प्रधानमंत्री से व सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से मांग की है कि जनहित में स्वास्थ्य कर्मियों के साथ-साथ सफाई कर्मियों को व न्यू पेपर हाकर्स को भी प्राथमिकता के साथ प्रथम सूची में शामिल करना चाहिए।

000000000000

राज्य शिक्षक संघ की बैठक हुई

गंजबासौदा-फोटो7

गंजबासौदा- बैठक के दौरान राज्य शिक्षक संघ के सदस्य।

गंजबासौदा(नवदुनिया न्यूज)। बुधवार को राज्य शिक्षक संघ कुरवाई की ब्लॉक स्तरीय बैठक संघ के कार्यकारी नारायण परिहार की अध्यक्षता में आयोजित की गई। जिसमें सर्वसम्मति से चंद्रभान सिंह दांगी को राज्य शिक्षक संघ कुरवाई का ब्लॉक अध्यक्ष बनाया गया। इसके साथ ही छोटेलाल अहिरवार को राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली मोर्चा का अध्यक्ष बनाया गया है। इस अवसर पर संघ के प्रांतीय महासचिव राजेश एलिया विशेष रूप से उपस्थित रहे। आयोजित बैठक में अनेक बिन्दुओ पर चर्चा की गई। बैठक में शैलेन्द्र शर्मा, दीपचंद सोनी, हुकम सिंह, रामनिवास दांगी, हुकम सिंह दांगी,ब्रजमोहन,मोतीसिंह परिहार, रामबाबू शर्मा, महेश कुशवाह, हेमराज पटेल, गोपाल दास पंथी, बबलू पंथी,सलीम खान, महेंद्र सिंह राजपूत, रामबाबू कुशवाह, राकेश अहिरवार, राजाराम अहिरवार सहित अनेक शिक्षक उपस्थित थे।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस