गंजबासौदा(नवदुनिया न्यूज)। देहात थाना पुलिस ने गुरुवार को जेल रोड स्थित आईटीआई कॉलेज के पास बने कंजरों के टपरों पर छापा मार कार्रवाई करते हुए शराब बनाने की भट्टी को नष्ट करने की कार्रवाई करते हुए पुलिस ने मौके से 52 लीटर देशी शराब को भी जब्त किया है। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ 34 अबकारी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच में लिया है। हालांकि पुलिस आरोपित को गिरफ्तार नहीं कर सकी।

देहात थाना प्रभारी बीडी वीरा ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से मुखबिर से सूचना मिल रही थी कि आईटीआई कॉलेज के पास कंजरों द्वारा भट्टी लगाकार देशी शराब बनाने व बेचने का करोबार किया जा रहा है। सूचना मिलने पर गुरुवार को कंजरों के टपरों पर दबिश दी गई मौकेपर जाकर देखा तो कंजरों के टपरों के बाहर देशी शराब बनाने की भट्टी लगी हुई थी। उन्होंने बताया कि उक्त भट्टी से करीब दो हजार लीटर शराब बनाई जा सकती है। बीडी वीरा ने बताया कि उक्त शराब बनाने की भट्टी को नष्ट कर दिया गया और मौके से करीब 52 लीटर देशी शराब को भी जब्त किया गया है। उन्होंने बताया कि शराब बनाने के काम में आने वाले दो बड़े बड़े ड्रम एवं अन्य सामग्री जब्त की गई। उन्होंने बताया कि आरोपित सनी कंजर निवासी जेल रोड आईटीआई कॉलेज के पास बासौदा अपने परिवार के साथ निवास करता है और वहीं कच्ची शराब बनाने का काम करता है। बीडीवीरा ने बताया कि कार्रवाई के दौरान उक्त डेरे से 52 लीटर देसी कच्ची हाथ भट्टी की शराब को जब्त किया गया। आरोपित पर 34 आबकारी अधिनियम का अपराध कायम कर जांच में लिया गया है। थाना प्रभारी बीडीवीरा ने बताया कि पिछले तीन चार महीनों के दौरान करीब 17 कार्रवाई देशी शराब को लेकर की गई है। उक्त कार्रवाई में सहायक उपनिरीक्षक रोहित कौरव,आरक्षक वीरेंद्र परमार,वीरेंद्र लोधी,विपिन जादौन, हीरालाल जैन, दिव्य क्रांति भार्गव, प्रमेंद्र नामदेव,हुकुम सिंह का विशेष योगदान रहा ।

रास्ता खराब होने पर फंसा पुलिस का वाहन

जिस समय देहात थाने की पुलिस टीम कंजरों के टपरों पर छापामार कार्रवाई करने के लिए पहुंची थी। पुलिस को आता देख आरोपित सनी कंजर अपने लोगों के साथ बाइक से भाग निकला। जब पुलिस ने उसका पीछा करना चाह तो रास्ते में अधिक गड्ढे होने के कारण पुलिस का चार पहिया वाहन गड्ढों में फंस कर रह गया जब पुलिस जवानों ने बाइक से उसका पीछा करना चाह तबतक आरोपित मौके से फरार हो गया था। थाना प्रभारी बीडीवीरा ने बताया कि टपरों तक जाने वाले रास्ते पर आरोपित द्वारा गड्ढे खोद रखे हैं जिससे की बड़े वाहन एकदम से उनके टपरे तक नहीं पहुंच सकें।

अतिक्रमण हटवाने लिखा एसडीएम को पत्र

देहात थाना प्रभारी बीडी वीरा ने बताया कि जेल रोड स्थित आईटीआई कॉलेज के पास अवैध रूप से टपरे बनाकर कंजर परिवार निवास करते हैं। और इन लोगों द्वारा लगातार देशी शराब बनाए जाने का धंधा किया जाता है। इस लिए एसडीएम राजेश मेहता को एक पत्र लिख गया है जिससे की कॉलेज के पास अवैध रूप से टपरे बनाकर रहने वाले कंजरों को वह से हटाया जाए। जिससे कुछ हद तक देशी शराब के इस अवैध व्यापार पर रोक लग सकें।

मुरैना की घटना के बाद पुलिस ने की कार्रवाई

पिछले कुछ दिनों पहले मुरैना जिले में जहरीली शराब पीने से करीब 24 लोगों की मौत हो गई है और करीब 16 लोगों का उपचार अब भी अस्पताल में जारी है। इस घटना के बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री ने पुलिस को सख्त निर्देश दिए है कि अवैध रूप से चल रहे शराब के करोबार को पूरी तरह से बंद किया जाए। और जो लोग अवैध रूप से कच्ची शराब बनाकर बेच रहे है उन पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए। उसी के बाद गुरुवार को देहात थाना पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 52 लीटर देशी शराब को जब्त किया है। हालांकि पुलिस इस करोबार को अंजाम देने वाले आरोपित को पकड़ने में असफल रही।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस