विदिशा (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में गुरूवार को काफी दिनों बाद 88 केंद्रों पर कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण हुआ। ग्रामीण क्षेत्रों के केंद्रों पर मेले जैसा आलम दिखाई दिया। कुछ केंद्रों पर भीड़ नियंत्रित करने के लिए पुलिस को तक बुलाना पड़ा। वहीं नटेरन में डोज खत्म हो जाने के कारण करीब 500 लोगों को बिना टीका लगवाए ही मायूस होकर वापस लौटना पड़ा।

जिले में पिछले एक महीने से टीके की किल्लत बनी हुई थी। गुरूवार को 27 हजार डोज मिलने पर प्रशासन ने जिले भर में 88 केंद्र बनाए थे। इन केंद्रों पर सुबह से ही लोगों की भीड़ जुटना शुरू हो गई थी। शहर के करीबी ग्राम अटारीखेजड़ा के पंचायत भवन परिसर में भीड़ इतनी अधिक थी कि पुलिस बल को व्यवसथा संभालनी पड़ी। यहां पर शाम तक 340 लोगों का टीकाकरण किया गया। इधर, नटेरन में सुबह 6 बजे से ही लोग सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पहुंच गए थे। हल्की बारिश के बावजूद केंद्र के बाहर 200 मीटर लंबी महिला और पुरूषों की लंबी कतार लगी रही। नटेरन में दो अलग-अलग केंद्रों पर 700 डोज प्राप्त हुई थीं। दोपहर तक ही यह डोज समाप्त हो गई। जिसके कारण करीब 500 लोगों को तीन घंटे लाइन में लगने के बावजूद बिना टीका लगवाए ही वापस लौटना पड़ा। जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. दिनेश शर्मा ने बताया कि गुरूवार को जिले में पहली बार विदिशा स्थित पुनर्वास केंद्र पर महिलाओं के लिए विशेष टीकाकरण केंद्र बनाया गया था। जहां पर 400 महिलाओं का टीकाकरण किया गया। उन्होंने बताया कि जिले भर में 25 हजार से अधिक लोगों का टीकाकरण किया गया।

गर्भवती महिलाओं को आज लगेगा टीका

जिले में शुक्रवार से गर्भवती महिलाओं को टीका लगना शुरू किया जाएगा। डॉ. शर्मा ने बताया कि इसके लिए जिला अस्पताल परिसर में टीकाकरण केंद्र बनाया गया है। जहां पर महिला स्वास्थ्य अधिकारी की मौजूदगी में गर्भवती महिलाओं को टीका लगाया जाएगा। यह टीकाकरण प्रति सप्ताह शुक्रवार और मंगलवार को लगेगा। जिला मुख्यालय के अलावा गंजबासौदा और सिरोंज के जनचिकित्सालय तथा विकासखंड मुख्यालय पर स्थित सात सामुदायिक केंद्रों पर भी गर्भवती महिलाओं को टीके लगाए जाएंगे।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags