सिरोंज(नवदुनिया न्यूज)। शहर में मंगलवार को दो अलग अलग स्थानों पर चोरों ने लाखों रुपये पर हाथ साफ कर दिया है। पहली घटना जैन मंदिर में हुई तो वहीं दूसरी घटना शहर के बस स्टेंड पर बस के अंदर हुई। दोनों ही घटनाओं के बाद शहर में लोग बढ़ती चोरियों से परेशान हो गए हैं उनका गुस्सा अब पुलिस के प्रति बढ़ने लगा है। जैन तीर्थ स्थान नसैया जी के मंदिर में सोमवार मंगलवार की रात को चोरों ने धावा बोल दिया, जिसमें चोर चैनल गेट का ताला तोड़कर तिजोरी में से लगभग एक से डेढ़ लाख रूपये ले भागे। जैन मंदिर में देखरेख करने वाले माली जब वह सुबह मंदिर आए तो उन्हें मंदिर का गेट खुला हुआ दिखा, जिससे वह मंदिर के पास में पहुंचे और देखा तो चैनल गेट का ताला टूटा हुआ था। हॉल में इकट्ठे रखे हुए नारियल बिखरे पड़े थे, वहीं तिजोरी का भी ताला टूटा हुआ था। दूसरी साइड लगा हुआ गेट भी तोड़ दिया गया। जिससे चोरी की आशंका होने पर उन्होंने सूचना दी और पुलिस मौके पर पहुंची। सीसीटीवी फुटेज में संदिग्ध देखे गए। पुलिस ने घटनास्थल की जांच की और अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज किया।

रिटायर्ड शिक्षक का ढाई लाख रुपये से भरा बेग चुराया

बामोरी शाला निवासी सेवानिवृत शिक्षक ध्रुव नारायण शर्मा के बैग सहित ढाई लाख रुपये निकल गए। उन्होंने पुलिस को शिकायत करते हुए बताया कि मंगलवार को उन्होंने भारतीय स्टेट बैंक हाजीपुर शाखा से तकरीबन ढाई लाख रुपए निकाले और फाइल में रखकर बस स्टेंड चले गए। तिरुपति बस में खिड़की तरफ बैठ गए और बेग भी खिड़की तरफ रख दिया, कुछ देर बाद देखा तो उसके पास में डॉक्यूमेंटल बैग नहीं था कोई अज्ञात चोर उसे उठाकर वहां से ले भागा। सीसीटीवी में आरोपित संदिग्ध बैग लेजाता दिखाई दे रहा है।

बढ़ती चोरियों से लोग गुस्से में

शहर में पुलिस प्रशासन के ढीले रवैये के कारण चोरों के हौसले बुलंद होते जा रहे हैं, दिन प्रतिदिन शहर में चोरियां बढ़ती ही जा रही हैं। पुलिस प्रशासन द्वारा चोरियों को रोकने के लिए किसी भी तरह के कोई इंतजाम नहीं किए गए। विगत 3 माह में चोरियां रुकने की जगह बढ़ी हैं। लोगों का कहना है कि पुलिस प्रशासन शहर में पेट्रोलिंग के जरिए चोरों पर नजर रखने की बात कहता है, उसके बावजूद भी शहर में लगातार चोरियों का होना पुलिस प्रशासन की ड्यूटी पर सवालिया निशान खड़ा करता है।

चोरों की पहचान कर रहे हैं

मंदिर में लगे सीसी फुटेज के द्वारा चोरों की पहचान की जा रही है। कुछ फिंगरप्रिंट्स भी मिले हैं जिसकी रिपोर्ट 2 से 3 दिन में आ जाएगी। पुलिस प्रशासन पूरी तरीके से शहर में हो रही चोरियों को रोकने में समर्थ है और आगे ऐसी कोई ऐसी घटना न हो इसके लिए भी मुस्तैदी से अपना कार्य कर रहे हैं।

-अजीत पटेल, एसडीओपी सिरोंज।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local