गंजबासौदा (नवदुनिया न्यूज)। शहर में अनेकों चौक चौराहों पर महापुरुषों की प्रतिमाएं स्थापित हैं। लेकिन उन प्रतिमाओं पर नपा कि ओर से कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। हालत यह है कि जिस स्थान पर महापुरुषों की प्रतिमाएं लगी हुई हैं उसके आस पास गंदगी का अंबार लगा रहता है। इसी तरह त्योंदा रोड पर सपना पेट्रोल पंप के पास भाजपा के पितृ पुरुष कहे जाने वाले डा.श्यामा प्रसाद मुखर्जी की प्रतिमा भी लगी हुई है। इस प्रतिमा के समक्ष भाजपा के लोग उनकी जन्म जयंती, पुण्यतिथि मनाते हैं। उस दिन तो प्रतिमा के आस पास नपा के द्वारा साफ-सफाई करा दी जाती है लेकिन बाद में कोई इसकी ओर लोट कर नहीं देखता है। इस समय डा.श्यामा प्रसाद मुखर्जी की प्रतिमा जिस चबूतरे पर लगी हुई है। उस चबूतरे की हालत चारों ओर से पूरी तरह से खराब हो चुकी है। चबूतरे की दीवार का प्लाटर पूरी तरह से उखड़ गया है। ईंट साफ दिखाई देने लगी है। वहीं मार्बल के पत्थर भी कुछ दिनों में नीचे गिरना शुरु हो जाएंगे। प्रतिमा के पास जाने के लिए एक छोटी सीसी सड़क उस समय डाली गई थी। वह सड़क भी टूटने लगी है। इस सड़क के नीचे की ओर एक बड़ा गड्ढा हो गया है। लेकिन इस ओर न तो नगर पालिका कोई ध्यान दे रही है और न ही भाजपा के जनप्रतिनिधि इसलिए महापुरुषों की प्रतिमाएं संकट से झूज रही है। नपा को चाहिए की शहर के जिन स्थानों पर महापुरुषों की प्रतिमाएं लगाई गई है उन स्थानों की देखरेख गंभीरता के साथ रखें।

बाटम खबर गंजबासोदा

गरज चमक के साथ हुई वर्षा, लोगों को उमस से मिली रहात

क्रॉसर-वर्षा होने से किसानों को मिली रहात, बोवनी के कार्य में आएगी तेजी

गंजबासौदा-फोटो 16 गंजबासौदा। मंगलवार की दोपहर को हुई वर्षा से तर हुई सड़के।

गंजबासौदा(नवदुनिया न्यूज)। बीते दो हफ्तों से क्षेत्र में वर्षा का दौर थम गया था। वर्षा के रुक जाने से आम लोगों को गर्मी और उमस से काफी परेशानी हो रही थी। मंगलवार को सुबह से निकली तेज धूप और उमस ने कई लोगों को परेशान कर रखा था। वहीं दिन का तापमान में भी 32 डिग्री तक पहुंच गया था, लेकिन दोपहर तीन बजे के बाद से मौसम में अचानक से परिवर्तन हुआ और कुछ देर बाद ही शहर में गरज चमक के साथ करीब एक घंटे तक वर्षा हुई। इससे आम लोगों को गर्मी और उमस से कुछ हदतक निजात मिली। सुबह से गर्मी इतनी तेज पढ़ रही थी की लोग अच्छे खासे परेशान हो गए थे। हालत यह थे कि उमस के चलते लोगों के शरीर पर पसीन लगातार टपक रहा था। वहीं दिन का तापमान भी आम दिनों से अधिक दर्ज किया गया। गर्मी की वजह से हर कोई वर्षा होने का इंतजार कर रहा था। वहीं दोपहर 3 बजे के बाद आसमान में घने बादल छाए और तेह हवा गरज के साथ वर्षा का दौर शुरु हो गया। करीब एक घंटे तक शहरी क्षेत्र में जमकर वर्षा हुई, जिससे आम लोगों को उमस से रहात मिली। वर्षा के दौरान सड़कें पानी से पूरी तरह तर हो गई थी। कई लोग वर्षा के पानी से बचने के लिए दुकानों के सामने खड़े रहे और वर्षा का आनंद लेते रहे।

वर्षा का किसानों को इंतजार

मालूम हो कि पिछले दो सप्ताह पहले हुए वर्षा के दौरान आस पास किसानों के खेतों पानी-पानी दिखाई दे रहा था। बतर पढ़ने के बाद अधिकांश किसान सोयाबीन की फसल की बोवनी के कार्य में लग गए थे। लेकिन वहीं कई किसान ऐसे थे जिन्हे बोवनी के लिए वर्षा का इंतजार था, लेकिन दो सप्ताह से वर्षा थम गई थी। उसके बाद जिन किसानों ने बोवनी शुरु नहीं की थी उन किसानों को वर्षा को लेकर चिंता सताने लगी थी। हालांकि मंगलवार की दोपहर को हुई वर्षा से कई किसानों ने राहत की सांस ली है। वहीं आम लोगों को भी काफी हदतक गर्मी से निजात मिल गई है।

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close