गंजबासौदा(नवदुनिया न्यूज)। डाक्टर्स डे के अवसर पर शुक्रवार को इनरव्हील क्लब आफ द्वारा नगर के वयोवृद्ध डाक्टर रतनचंद जैन का क्लब द्वारा शाल एवं स्मृति चि- भेंट कर सम्मानित किया गया। क्लब कोषाध्यक्ष रीतिका अरोरा ने बताया कि डा. रतनचंद जैन 87 वर्ष की उम्र में भी उसी सेवा भावना के साथ में नगर में अपनी सेवाएं उपलब्ध करा रहे हैं। डा. जैन पिछले विगत 67 वर्षों से नगर को होम्योपैथी पद्धति के माध्यम से अपनी सेवाएं प्रदान कर रहे हैं। साथ ही उनका परिवार भी नगर में अपनी सेवाएं प्रदान कर रहा है। इसकेलिए इनरव्हील क्लब के सदस्यों ने रतन चंद जी जैन को सम्मानित किया। साथ ही इनरव्हील क्लब आफ गंजबासौदा का नवीन सत्र शुक्रवार से शुरु हो गया है। इस उपलक्ष्‌य में पौधारोपण कर नवीन सत्र का शुभारंभ किया गया। क्लब अध्यक्ष मिथिलेश शर्मा ने बताया कि पिछले विगत 6 वर्षों से इनरव्हील क्लब आफ गंज बासौदा नगर में सेवा भावना के साथ काम कर रहा है। इसी क्रम में आगे भी पीड़ित मानवता की सेवा के लिए हमारा क्लब अच्छे-अच्छे कार्य एवं प्रकल्प करेगा। इस अवसर पर शिक्षाविद प्रणय जैन, मणिकांत जैन, इनरव्हील क्लब अध्यक्ष मिथिलेश शर्मा, सचिव अनीता प्रणय जैन, उपाध्यक्ष विमलेश माथुर, मंडल प्रमुख आशा अग्रवाल, रिंकी जैन, मीरा जैन, संतोषी शर्मा सहित कई लोग मौजूद थे।

हलुआ सेवा समिति द्वारा सात क्विंटल हलवे का किया वितरण

गंजबासौदा-फोटो 13 गंजबासौदा। हलवे का वितरण करते हलुआ सेवा समिति के सदस्य।

गंजबासौदा (नवदुनिया न्यूज)। हलुआ सेवा समिति द्वारा पिछले 20 वर्षों से सावरकर चौक पर मनकामेश्वर महादेव मंदिर के सामने प्रतिवर्ष जगदीश स्वामी रथ यात्रा के दौरान हलवा वितरित करते चला आ रहा हैं। शुक्रवार को शहर के मार्गों से निकले भगवान जगदीश स्वामी की रथ यात्रा के दौरान भी समिति के सदस्यों द्वारा करीब सात क्विंटल हलवे का वितरण किया। बताया जाता है कि समिति के द्वारा आज से 20 साल पहले इसकी शुरुआत की थी, पहले साल समिति के द्वारा एक क्विंटल हलुआ बांटा गया था। जो धीरे-धीरे अब सात क्विंटल तक पहुंच गया है। रथ यात्रा के दौरान पूरे सावरकर चौक के सभी दुकानदारों व समिति के सदस्यों के सहयोग से 7 क्विंटल हलुआ बांटा गया है। इस अवसर पर समिति के सभी सेवाभावी सदस्य ने पूरे दिन रथ यात्रा देखने आए लोगों को हलवे का वितरण किया।

कन्हैया लाल के हत्यारों को सारे आम फांसी दिए जाने की मांग

गंजबासौदा-फोटो 14 गंजबासौदा। तहसीलदार कमल मंडेलिया को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन देते अभिभाषक संघ के सदस्य।

गंजबासौदा(नवदुनिया न्यूज)। 28 जून को संदिग्ध आतंकी दो युवकों ने राजस्थान में एक टेलरिंग की दुकान चलाने वाले टेलर कन्हैया लाल की निर्मम हत्या कर दी गई थी। उसके विरोध में शुक्रवार को गंजबासौदा अभिभाषक संघ के सदस्यों ने मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन तहसीलदार कमल मंडेलिया को एक ज्ञापन दिया। जिसमें अभिभाषक संघ के सदस्यों ने हत्यारों को फांसी की सजा दिए जाने की मांग की है। उक्त ज्ञापन में अभिभाषक संघ के अध्यक्ष डा. अखिलेश कुमार लाहोरी ने कहा कि इस हत्या कांड की आतंकवादी घटना से हम सभी की भावनाओं को ठेस पहुंची है। जिन तालीबानी आंतकियों ने घटना को दिन दहाडे़ अंजाम दिया है और विडियो वायरल किया है। ऐसे हत्यारों को सरेआम फांसी पर लटकाया जाना चाहिए, जिससे आम लोगों में कानून के प्रति विश्वास बड़े। कानून को किसी भी व्यक्ति को हाथ में लेने का और जघन्य हत्या करने का कोई अधिकार नहीं है। यदि मप्र सरकार, केन्द्रीय ग्रह मंत्रालय एवं शासन प्रशासन हमारी भावनाओं के अनुरूप हत्या कांड में शामिल सभी आरोपितों व जिम्मेदार तथ्यों के विरुद्ध शीघ्रता में कार्यवाही नहीं करता है। तब हमें देश व्यापी अंदोलन सनातन हिन्दू समाज को साथ लेकर करने के लिए बाध होना पडेग़ा, जिसकी समस्त जिम्मेदारी शासन की होगी। ज्ञापन देने के दौरान संघ के सचिव नेतराम रघुवंशी, उपाध्यक्ष सुनील कुमार भावसार, अनिल द्विवेदी, अभिषेक श्रीवास्तव, रामकृष्ण रघुवंशी, जवाहर सिंह रघुवंशी, रामबाबू सिंह राजपूत, संजीव अरोरा, आकाश महेश्वरी, संतोष श्रीवास्तव सहित अभिभाषक संघ के कई सदस्य मौजूद थे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close