Vidisha News विदिशा(नवदुनिया प्रतिनिधि)। शहर में 2 दिन तक दशहरे की धूम रही, इस दौरान ऑटोमोबाइल सेक्टर में जमकर वाहनों की बिक्री हुई। विदिशा के लोगों ने 2 दिनों में क़रीब ढाई करोड़ रुपये के वाहन खरीद लिए। रविवार और सोमवार, इन 2 दिनों में करीब 400 से ज्यादा दोपहिया वाहनों की बिक्री हुई। जिले के ऑटोमोबाइल एसोसिएशन के अध्यक्ष और बाइक शोरूम संचालक मनोज कटारे बताते हैं कि ऑटोमोबाइल सेक्टर में कोरोनावायरस का असर बिल्कुल भी देखने को नहीं मिला।

अनलॉक के बाद से ही वाहनों की बिक्री लगातार जारी रही, नवरात्रि पर भी हर साल की तरह इस साल भी बराबर खरीदारी हुई। उन्होंने बताया कि 2 दिनों में अलग-अलग कंपनियों के करीब 400 वाहन बिके, इस दौरान ऑटोमोबाइल सेक्टर में ढाई करोड़ रूपए की आवक हुई। दीपावली और उससे पहले आने वाले पुष्य नक्षत्र की तैयारी भी शुरू हो गई है। वाहनों की एडवांस बुकिंग चल रही है। रोजाना करीब 50 बुकिंग एडवांस में हो रही हैं। इस बार दीपावली पर भी अच्छी खरीदारी होने की पूरी उम्मीद है।

कपड़ा बाजार बुरी तरह से पिटा

इधर इलेक्ट्रॉनिक, कपड़ा बाजार आदि में मंदी बनी हुई है। व्यापार महासंघ के पूर्व महामंत्री वरिष्ठ व्यवसाई घनश्याम बंसल बताते हैं इस बार कपड़ा बाजार बुरी तरह से पिटा है। लॉकडाउन के कारण शादियों का सीजन पहले ही निकल गया था, वहीं अब फसल बर्बाद होने के कारण किसान खरीदारी करने नहीं आ रहे हैं।

उन्होंने बताया कि करवा चौथ और दिवाली पर कुछ ठीक ठाक खरीदारी होने की उम्मीद है लेकिन पिछले वर्ष से यह भी 50 से 60% ही रहेगी। इलेक्ट्रॉनिक शोरूम के संचालक मनोज कटारे का कहना है की ऑनलाइन मार्केट के कारण इलेक्ट्रॉनिक मार्केट पर बहुत बुरा असर हुआ है। त्योहारों पर इलेक्ट्रॉनिक सामान की बिक्री 50% तक घट गई है। इससे इलेक्ट्रॉनिक व्यवसायियों को खासा नुकसान झेलना पड़ रहा है।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस