Vidisha News: विदिशा, गंजबासौदा (नवदुनिया न्यूज)। देहात थाना अंतर्गत आने वाले ग्राम सरवाय में मंगलवार की सुबह पुराने जमीनी विवाद के चलते एक ही परिवार में झगड़ा हो गया। विवाद इतना बढ़ गया है एक पक्ष ने दूसरे पक्ष के व्यक्तिों पर ट्रैक्टर चढ़ा दिया। इस घटना में बीच बचाव करने आए चार लोगों को गंभीर चोट आई। जिसमें से गांव के कल्याण सिंह रघुवंशी की मौत हो गई तो वहीं उनका भतीजा सुनील एवं एक अन्य को गंभीर अवस्था में विदिशा ले जाया गया जहां से भोपाल रेफर कर दिया गया। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार ग्राम सरवाय में घटना मंगलवार की सुबह हुई। जमीन विवाद को लेकर राजेन्द्र रघुवंशी और दिनेश रघुवंशी में विवाद हो गया। ये दोनों आपस में चाचा भतीजे हैं। दोनों में पहले से रंजिश चली आ रही थी मंगलवार सुबह खेत की मेढ़ बखरने पर बहसबाजी हो गई जो देखते ही देखते मारपीट में बदल गई।

इस दौरान दोनों परिवार के लोगों ने एक दूसरे पर हमला कर दिया। इस विवाद में बीच बचाव करने आए गांव के ही लोगों पर आरोपित दिनेश रघुवंशी और अन्य लोगों ने ट्रैक्टर चढ़ा दिया। जिसमें कल्याण सिंह रघुवंशी, सुनील रघुवंशी, मुन्ना हरिजन, जितेन्द्र रघुवंशी निवसी ग्राम सरवाय को गंभीर चोट आई। विवाद के बाद सभी घायल लोगों को उपचार के लिए राजीव गांधी अस्पताल लाया गया। जहां घायलों में से कल्याण सिंह रघुवंशी को डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

पांच लोगों पर मामला दर्ज

इस मामले में देहात थाना पुलिस ने फरियादी की शिकायत पर आरोपित दिनेश, विनय रघुवंशी, विक्रम, रंजीत, भगत सिंह निवासी सरवाय पर मारपीट का मामला दर्ज कर जांच में लिया है। इस मामले में देहात थाना प्रभारी ब्रजेन्द्र सिंह चौहान ने बताया कि मंगलवार की सुबह ग्राम सरवाय में जमीन की पुरानी रंजीश के चलते राजेन्द्र रघुवंशी और दिनेश रघुवंशी के बीच विवाद हो गया था। आरोपितों ने तीन लोगों पर ट्रैक्टर चढ़ा दिया था। देहात थाना पुलिस ने फरियादी की शिकायत पर आरोपितों पर धारा 302, 294, 323, 506, 34 के तहत मामला दर्ज कर जांच में लिया है।

गांव में पुलिस बल तैनात

घटना के बाद गांव में विवाद की स्थिति को देखते हुए पुलिस बल तैनात कर दिया है। थाना प्रभारी ने बताया कि पुलिस ने चश्मदीदों के अनुसार हमने घटना में शामिल हुए ट्रैक्टरों को जब्त कर लिया है। दो ट्रैक्टर हैं जिनमें एक ट्रेक्टर के पीछे खेत में उपयोग होने वाला पंजा लगा है। आरोपित घटना के बाद से ही फरार हैं उनकी तलाश की जा रही है। एसपी डा मोनिका शुक्ला ने बताया कि मृतक की पीएम रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस उनकी तलाश में जुट गई है।

Posted By: Nai Dunia News Network

Mp
Mp