Vidisha News: सिरोंज (नवदुनिया प्रतिनिधि)। शहर में हुई भारी बारिश की वजह से शहर के अलग अलग मोहल्लों में सड़कें तालाब में तब्दील हो गईं। सड़कों पर कमर से लेकर छाती तक पानी ही पानी था। निचले इलाकों में रहने वालों ने ऊंचे मकानों की छत पर चढ़कर खुद को बचाया। वहीं सिरोंज कृषि उपज मंडी परिसर में पानी ही पानी नजर आया। मंडी के गोदामों में भी पानी भर गया जिससे अनाज खराब हो गया। व्यापारियों के अनुसार उन्हें करीब डेढ़ करोड़ रुपये तक का नुकसान होना बताया है।

सिरोंज में सबसे ज्यादा नुकसान अनाज व्यापारियों को हुआ। पुरानी मंडी प्रांगण में गोदामों में पानी भर जाने के कारण व्यापारियों का बहुत आर्थिक नुकसान झेलना पड़ा। गोदामों में व्यापारियों का जो अनाज रखा हुआ था वो सब बारिश में भीग गया। व्यापार दलहन तिलहन व्यापार संघ के अध्यक्ष समीर भार्गव ने बताया कि कई बार मंडी कमेटी को सूचित किया गया कि मंडी से लगा हुआ जो नाला है उसकी सफाई की जाए, पर मंडी कमेटी द्वारा केवल कागजों में नालों की सफाई की गई, जिसका हर्जाना हमें अपने माल का नुकसान करके भुगतना पड़ा। लगभग 8 से 10 व्यापारियों का गेहूं, चना आदि अनुमानित ढाई हजार क्विंटल अनाज पानी में गीला हो गया। इसकी कीमत लगभग डेढ़ करोड़ रुपए है।

कृषि उपज मंडी समिति के सचिव फतेह सिंह चौहान का कहना है कि हमारे द्वारा नालों की सफाई कर दी गई थी, पर बारिश इतनी अधिक हुई कि चारों तरफ पानी ही पानी हो गया। व्यापारियों के गोदामों में पानी भर जाने के कारण उनका नुकसान तो हुआ है पर यह प्राकृतिक नुकसान है और यह हमारी स्थिति से बाहर है। आसपास के नालों एवं कॉलोनियों से जो पानी आया, वह एक साथ इकट्ठा होकर मंडी प्रांगण में भर गया। जिसकी वजह उनकी गोदामों में पानी भर गया।

वार्ड वासियों ने की नारेबाजी

भारी बारिश के बाद कई वार्डों में लोगों के घरों के अंदर पानी भर गया। नगर पालिका की बदइंतजामियों के विरोध में लोगों ने प्रदर्शन भी किया। वार्ड क्रमांक 6 में लोगों ने नपा के खिलाफ नारेबाजी की। नारे लगाते हुए लोग कमरतक पानी के बीच चलते हुए नगर पालिका जा रहे थे। इसी बीच सुबह भ्रमण पर निकले थाना प्रभारी गिरीश दुबे ने लोगों को देखा और उन्हें रोक दिया। थाना प्रभारी ने लोगों को रोककर समझाइश दी और खुद मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया।

थाना प्रभारी गिरीश दुबे खुद कमर तक भरे हुए पानी में गए और लोगों को वहां जाकर समझाइश देते हुए कहा कि प्रशासन के साथ मिलकर जल्द से जल्द इस परेशानी का समाधान निकालेंगे। उन्होंने सीएमओ और एसडीएम को फोन पर इस बात की जानकारी दी, तो वहां मौके पर पहुंचकर सीएमओ रमाशंकर शर्मा द्वारा वार्ड क्रमांक 6 के निवासियों को आश्वासन दिया गया और नाले के ऊपर किए गए अतिक्रमण धारियों पर सख्त कार्रवाई करने की बात कही। उन्होंने कहा कि जल्द से जल्द इस नाले को पुनर्निर्माण करके पानी निकासी के लिए चौड़ीकरण कराया जाएगा।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags