Rain in Vidisha: विदिशा (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिले के सिरोंज तहसील में भारी बारिश के बाद गांवों में कई जगह कच्चे घर गिरे, वहीं नदी में गिरने से एक 14 वर्षीय बालिका की मौत हो गई। ग्राम अथाईखेड़ा में करीब 10 कच्चे घरों को नुकसान हुआ। ग्राम सेमल खेड़ी में एक 14 वर्षीय बालिका नदी में गिर गई, जिससे उसकी मौत हो गई। पुलिस के अनुसार बालिका का पैर फिसल गया था, जिससे वह नदी में बहती हुई निकल गई। पुलिस की बचाव टीम ने कुछ दूरी पर झाड़ियों से अटका हुआ उसका शव बरामद किया। बारिश का असर आसपास की तहसीलों में भी दिख रहा है कुरवाई तहसील के ग्राम बिशनपुर में पुल पर दो फ़ीट तक पानी। भोपाल जाने वाला रास्ता बंद।

सिरोंज तहसील में बुधवार गुरुवार दरमियानी रात भारी बारिश हुई। जिले की 10 तहसीलों में से केवल सिरोंज में 234 मिलीमीटर बारिश दर्ज हुई रातभर हुई इस भारी बारिश के बाद सुबह पूरे शहर का नजारा बदल गया। कई जगह रास्ते बंद हो गए, निचली बस्तियों में पानी भर गया, नदी नाले उफान पर आ गए।

सिरोंज से मंडी बामोरा रोड पर ग्राम पंचायत भटोली के जवारी नदी पर बने पुल पर पानी भरा हुआ है। दोनों तरफ आवागमन बाधित हो गया। झमाझम बारिश से सिरोंज में बाढ़ जैसे हालात बन गए। वार्ड नंबर 6, वार्ड नंबर 10 और कई इलाकों में घरों में पानी घुस गया। यहां सड़कों पर 4 से 5 फीट तक पानी भरा हुआ है। रोहिल पुरा चौराहे पर किराने की दुकानों में पानी भर गया। क्षेत्र की जवारी नदी उफान पर है, पुल पर 4 फ़ीट पानी बह रहा है। मंडी बामोरा तरफ जाने वाला रास्ता बंद हो गया, इसके अलावा कैथन नदी उफान पर आने से पंचकुइयां से अलीगंज जाने वाला रास्ता भी बंद हो गया है।

इधर नटेरन और सिरोंज सीमा से लगे गांव भी प्रभावित हुए। नटेरन तहसील के ग्राम महू, घोगरा में नदी नाले उफान पर आ गए। महू के बस स्टैंड पर चारों तरफ पानी ही पानी नजर आ रहा है। अलग-अलग जगह से भारी बारिश की सूचना मिलने के बाद सिरोंज एसडीएम अंजलि शाह सहित प्रशासनिक अमला जायजा लेने के लिए निकला। जहां नदियां उफान पर आई हैं वहां पुल के पास पुलिस भी तैनात हो गई है। इधर विदिशा शहर में बुधवार से ही बादल छाए हुए हैं, लेकिन बारिश नहीं हुई। इसी तरह लटेरी में भी बारिश दर्ज नहीं हुई। बासौदा में 9, कुरवाई में 15, नटेरन में 8 मिली मीटर ही बारिश हुई है। एक ही रात में सबसे ज्यादा बारिश सिरोंज में ही दर्ज की गई।

Posted By: Ravindra Soni

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags