गंजबासौदा।(नवदुनिया न्यूज)। करीब तीन महीने से बनवा जागीर गांव में ठीक तरह से वोल्टेज नहीं आने से ग्रामीण परेशान हैं। बिजली का वोल्टेज ठीक नहीं आने के कारण ग्रामीणों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं ग्रामीणों की अन्य समस्याओं को भी संबंधित अधिकारी नहीं सुन रहे हैं,समस्याओं पर ध्यान नहीं दे रहे थे। इसी बात से नाराज होकर बनवा जागीर के ग्रामीणों ने गुरुवार को दोपहर करीब 12 बजे के लगभग बासौदा गुलाबगंज मार्ग पर करीब आधे घंटे तक चक्का जाम कर दिया। ग्रामीणों द्वारा चक्का जाम किए जाने की सूचना मिलते ही देहात थाना पुलिस, शहर थाने की पुलिस सहित तहसीलदार कमल मंडेलिया, नायब तहसीलदार दोजीराम अहिरवार मौके पर पहुंचे। इस दौरान आक्रोशित ग्रामीणों ने जमकर प्रशासन और विद्युत मंडल के खिलाफ नारेबाजी की।

मौकेपर पहुंचे तहसीलदार कमल मंडेलिया को गांव में बिजली का पर्याप्त वोल्टेज नहीं होने की समस्या बतलाई। ग्रामीणों ने तहसीलदार कमल मंडेलिया को बताया कि गांव में पिछले 3 महीने से पर्याप्त वोल्टेज नहीं आ रहा है, जिस वजह से घरों में लगे बल्ब चिमनी की तरह जलते हैं। ग्रामीणों ने बताया कि 24 घंटे में हम ग्रामीणों को करीब 5 घंटे ही बिजली मिलती है। ग्रामीण जितेंद्र प्रजापति, भगवान सिंह, महेश अहिरवार, राकेश अहिरवार और गोलू मालवीय ने बताया कि कईबार हम ग्रामीणों द्वारा प्रशासनिक अधिकारी एसडीएम,विद्युत कंपनी के अधिकारियों को अपनी समस्याओं को ज्ञापन दे चुके हैं। लेकिन अभी तक हमारी समस्याओं का निराकरण नहीं किया गया।

बॉक्स

सड़क बिजली मूलभूत सुविधाओं को लेकर किया प्रदर्शन

बनवा जागीर के ग्रामीणों ने गुरुवार को गांव में बिजली व्यवस्था, कच्ची सड़कों को सीसी किए जाने, ग्रामीणों को पीएम आवास का लाभ दिए जाने सहित अन्य मांग तहसीलदार कमल मंडेलिया को बतलाई। इस दौरान ग्रामीणों ने यह भी बताया कि इस समय उचित मूल्य की दुकान पर 4 महीने का राशन दिया जा रहा है, लेकिन हमारी राशन दुकान पर हम ग्रामीणों को केवल 2 महीने का ही राशन दिया जा रहा है। जबकि अन्य शहरों और इसी क्षेत्र में गरीब रेखा के उपभोक्ताओं को जनवरी और फरवरी महीने का राशन दिया जा रहा है जिसमें 2 महीने का पैसे वाला और दो महीने का मुफ्त राशन शामिल है। लेकिन राशन दुकान संचालक द्वारा हम लोगों केवल 2 महीने का राशन भी दिया जा रहा है। ग्रामीणों की समस्या सुनकर तहसीलदार कमल मंडेलिया ने ग्रामीणों को आश्वासन दिया की शाम तक गांव की बिजली व्यवस्था ठीक कर दी जाएगी। वहीं उन्होंने कहा कि सभी ग्रामीणों जिनको समस्या है जिनके नाम पीएम आवास में नहीं है जो भी समस्या हो सब के आवेदन बनाकर मुझे दें, मैं गांव के सचिव को निर्देश देकर सभी की समस्याओं का निराकरण करांऊगा। इसके बाद ग्रामीणों ने सड़क पर लगाया चक्का जाम हटा दिया।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local