फोटो नंबर 25

सिरोंज। शिविर में रक्तदान करते हुए।

सिरोंज। शासकीय राजीव गांधी चिकित्सालय में गुरुवार को एनएसएस इकाई द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इस दौरान कॉलेज के प्राचार्य राजेंद्र बाखला ने बतौर मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। उन्होंने स्वयं रक्तदान कर शिविर का उद्घाटन किया। शिविर में मौजूद स्वंयसेवकों एवं स्टाफ से प्राचार्य ने कहा कि इस तरह के रक्तदान का आयोजन करना एक सुखद संदेश है। एनएसएस स्वंयसेवकों के द्वारा आयोजित रक्तदान शिविर से ग्रामीणों में रक्तदान करने का रुझान बढ़ेगा जो कि हमारे हौसले को बुलंद करेगा। उन्होंने कहा कि एनएसएस देश के आम नागरिकों के दिलों में समाज सेवा की भावनाओं को जगाता है। इस दौरान 30 लोगों ने रक्तदान किया। इस बीच प्रोपेसर प्रकाश पगारे, प्रो आनंद सिंह पटेल, विनिता प्रजापति, अनामिका सहित अन्य बड़ी संख्या में छात्र मौजूद रहे।

000 00

किसानों का आरोप- अनाज की तौल में चूना लग रहे हम्माल

सिरोंज। नगर की कृषि उपज मंडी में अनाज चोरी थमने का नाम नहीं ले रहा है। जिस कारण ग्रामीण अंचलों से उपज लेकर मंडी में आ रहे किसानों को तौल के समय हम्मालों द्वारा चूना लगा दिया जाता है। गुरुवार को किसान भान सिंह 4 क्विंटल 35 किलो चना लेकर आए थे। लेकिन तुलाई के दौरान 35 किलो चना कम हो गया। किसान ने पुनः तौल की मांग की। जिस पर हम्माल और तुलावट ने मना कर दिया। किसान ने आरोप लगाते हुए कहा कि मंडी प्रशासन द्वारा तुलावटों को मनमानी करने के लिए छोड़ दिया है। मानव अधिकार संरक्षण के ब्लॉक अध्यक्ष शिवराज सिंह रघुवंशी ने बताया कि मंडी में आए दिन किसानों के साथ हम्मालों और तुलावटों द्वारा अभद्रता की जाती है। तौल में गड़बड़ी पाए जाने पर किसानों से बहस करने लगते हैं। मंडी प्रशासन को इस ओर ध्यान देने की सख्य आवश्यकता है। मंडी सचिव फतह सिंह चौहान ने बताया कि मुझे इस तरह का कोई आवेदन प्राप्त नहीं हुआ है। यदि किसान शिकायत लेकर मेरे पास आता है तो मैं कड़ी कार्रवाई करूंगा।

खिलाड़ियों किया सम्मान किया

फोटो नंबर 26

सिरोंज। खिलाड़ियों के साथ कोच व अन्य लोग।

सिरोंज। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद नगर इकाई द्वारा ताईक्वांडो क्लब के खिलाड़ियों का सम्मानित किया गया। जो कि आगामी प्रतियोगिताओं देश के विभिन्ना राज्यों में पहुंचकर टीम का प्रतिनिधित्व करेंगे। जिनमें रोशन प्रजापति जयपुर में खेलेंगे, विधि कुशवाह हैदराबाद, निधि चिड़ार तेलंगाना, गौरी विश्वकर्मा हैदराबाद, दिव्यांशी श्रीवास्तव गुवाहाटी में अपनी टीम का प्रतिनिधित्व करेंगी। इस दौरान ताईक्वांडो कोच सरदार सिंह कुशवाह, सुजीत कुशवाह, अंकित शर्मा सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।

Posted By: Nai Dunia News Network