फोटो नंबर 8

श्योपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि

कोरोना संक्रमण से बचने के लिए मास्क महत्वपूर्ण सुरक्षा उपाय है। इसे लेकर नईदुनिया द्वारा चलाए जा रहे अभियान से हर वर्ग के लोग जुड़ रहे हैं। बच्चों से लेकर शिक्षक और महिलाओं की अभियान में सहभागिता मिल रही है। के लिए आगे आया है। लोगों ने मास्क लगाने और दूसरों को इसके लिए प्रेरित करने का संकल्प लिया है।

यहां बता दें, कि कोरोना संक्रमण के साथ ही फेफड़ों व श्वांस से जुड़ी बीमारियों के लिए भी मास्क काफी मददगार है, इसलिए घर से बाहर निकलने पर इसे जरूर लगाएं। नईदुनिया अभियान की सराहना करते हुए स्टाफ ने कहा कि एक जागरूक व जिम्मेदार नागरिक होने के नाते हमें तो मास्क पहनना ही है, अन्य लोगों को भी मास्क पहनने के लिए भी प्रेरित करना चाहिए। उल्लेखनीय है, कि लॉकडाउन जरूर समाप्त हो चुका है, लेकिन कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है। बावजूद इसके कई लोग ऐसे हैं जो कि कोरोना से सुरक्षा को लेकर बेफिक्र नजर आ रहे हैं। ऐसे ही लोगों के कारण कोरोना की चेन नहीं टूट पा रही है। वर्तमान का दौर संकटभरा है।

वर्जन : फोटो नंबर 8

संक्रमण से बचने के लिए सबसे महत्वपूर्ण मास्क है। हर व्यक्ति को मास्क लगाना चाहिए। कोरोना संक्रमण काल में नईदुनिया द्वारा संचालित किया जा रहा अभियान द्यद्यमास्क ही वैक्सीनद्यद्य काफी महत्वपूर्ण है। इसके जरिए लोगों में जागरुकता आ रही है।

राधिका भट्ट, गृहणी

वर्जन : फोटो नंबर 9

जब तक वैक्सीन नहीं आती, तब तक सावधानी ही एकमात्र उपाय है। इसके लिए लोगों को अपनी जिम्मेदारी समझनी होगी।द्यद्यमास्क लगाएं, दो गज की दूरी अपनाएं, कोरोना से स्वयं बचें एवं दूसरों को बचाएं। पग-पग पर महामारी का खतरा बना हुआ है।

मंजेश साहू, गृहणी

वर्जन : फोटो नंबर 10

संक्रमण के साथ ही श्वांस संबंधी बीमारियों से बचने के लिए इस स्लोगन को ही सूत्र बनाना होगा। वर्तमान में मास्क ही कोरोना से बचाव का साधन है, जो सबसे सस्ता और आसान भी है। मास्क लगाएं और स्वयं, परिवार और समाज को बचाएं और जिम्मेदारी का परिचय दें।

बालकिशन सोनी, शहरवासी

वर्जन : फोटो नंबर 11

मास्क लगाने से आप तो सुरक्षित रहेंगे ही, आपका परिवार भी सुरक्षित रहेगा। बहाना बनाकर मास्क न पहनना पूरे परिवार को संक्रमण के खतरे में डाल सकता है। ऐसे में शासन-प्रशासन द्वारा अनलॉक के दौरान गाइड लाइन जारी कर कोरोना से बचाव के नियमों के बारे में बताया है।

गोपाल मित्तल, शहरवासी

कैप्शन : इंद्रपुरी सहराना गांव में बच्चों को मास्क देते समाजसेवी।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020