फोटो नंबर 18

वीरपुर। नईदुनिया न्यूज

जिले के वीरपुर इलाके में आबादी वाले गांव और पंप लाइन पर इन दिनों बिजली कंपनी द्वारा जमकर बिजली कटौती की जा रही है। इससे ग्रामीणों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। स्थिति यह है, कि आबादी वाले सीताराम चक और बरौठा सहित अन्य गांवों में रोजाना सुबह 3 बजे के करीब बिजली कटौती कर दी जाती है। इसके बाद सुबह 10-11 बजे बिजली सप्लाई बहाल होती है, लेकिन दोपहर 1 से डेढ़ बजे के बीच फिर से बिजली कटौती होती है जो रात 8-9 बजे के करीब आती है। ऐसी स्थिति में ग्रामीणों को दिन में पसीने-पसीने होकर रहना पड़ता है और बोरिंग नहीं चलने से पेयजल संकट की स्थिति का सामना भी करना पड़ता है।

ग्रामीणों द्वारा बताया गया है कि, वीरपुर के आसपास के गांवों से लेकर पंप वाली बिजली लाइनों पर रोजाना कई घंटो तक बिजली कटौती की जा रही है। जिसकी वजह से उन्हें भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। पंप वाली लाइनों पर हो रही बिजली कटौती की वजह से किसान अपने खेतों का पलेवा नहीं कर पा रहे हैं। इससे फसलों की बोवनी समय भी तेजी के साथ निकलता जा रहा है। जिससे किसान चिंतित हैं।

तेलीपुरा सहराने का फुंका ट्रांसफार्मर नहीं बदले जाने से गहराया पेयजल संकटः

वीरपुर तहसील क्षेत्र के तेलीपुरा आदिवासी सहराने का ट्रांसफार्मर पिछले करीब 15 दिनों से भी ज्यादा समय से खराब पड़ा है। इससे बस्ती के ग्रामीणों को रात का समय अंधेरे में गुजारना पड़ रहा है और पेयजल संकट से भी जूझना पड़ रहा है। हालात ऐसे हैं कि, ग्रामीणों को गांव से डेढ़ किलोमीटर दूर कूनों नदी पर पहुंचकर पीने का पानी भरकर लाना पड़ रहा है। जिससे उन्हें परेशानी हो रही है। रविवार को कुछ ग्रामीण बिजली कंपनी के कार्यालय पर भी पहुंचे, लेकिन अवकाश होने की वजह से कार्यालय पर कोई अधिकारी-कर्मचारी नहीं मिले, इससे उन्हें मायूस होकर वापस लौटना पड़ा।

वर्जन :

बिजली कंपनी के कर्मचारी हमारे क्षेत्र की बिजली लाइन पर दिन-रात कटौती कर रहे हैं। हम जब भी उनसे पूछते हैं तो वह हर बार लाइन पर काम चलने का बहाना बना देते हैं। इससे हम बहुत ज्यादा परेशान हैं।

छोटू रावत, ग्रामीण बरौठा

कैप्शन : वीरपुर बिजली कार्यालय पर शिकायत करने पहुंचे ग्रामीण और जनप्रतिनिधि।

000000000000000000

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020