AIIMS Admit Card 2020: अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) नई दिल्ली ने अगले सत्र के लिए होने वाली प्रवेश परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड आज जारी करेगा। ये सत्र जुलाई या अगस्त में शुरू हो सकता है। जो उम्मीदवार एम्स प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन कर चुके हैं वे अपना एडमिट कार्ड AIIMS की ऑफिशियल वेबसाइट aiimsexams.org पर जाकर डाउनलोड कर सकेंगे। बता दें कि एम्स प्रवेश परीक्षा 11 जून को आयोजित की जाएगी।

फिलहाल मिली जानकारी के मुताबिक एम्स प्रवेश परीक्षा 2020 के लिए एडमिट कार्ड बुधवार शाम 5 बजे तक आधिकारिक वेबसाइट aiimsexams.org पर अपलोड किए जाएंगे। इसके बाद ही अभ्यर्थी इन्हें डाउनलोड कर सकेंगे। गौरतलब है कि पूर्व में एम्स की प्रवेश परीक्षा 5 जून को आयोजित होने वाली थी लेकिन कोरोना वायरस संक्रमण और देशव्यापी लॉकडाउन के कारण इसे आगे बढ़ाकर 11 जून कर दिया गया। फिलहाल सभी अभ्यर्थियों को एडमिट कार्ड का इंतजार था, जो आज जारी होंगे। एम्स ने इसे लेकर ऑफिशियल नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया है।

इस बार एम्स ने अभ्यर्थियों को उनकी सुविधा के अनुसार परीक्षा शहर आवंटित करने का फैसला किया है। ऐसे में अभ्यर्थियों को लॉगिन करने के बाद आवंटित शहर की जांच करना होगी। यहां बता दें कि एम्स ने कोरोना वायरस संक्रमण के कारण सरकार के सभी निर्देशों को अभ्यर्थियों के लिए अनिवार्य किया है। इनमें मास्क पहनना, सेनेटाइजर के उपयोग के साथ ही सभी परीक्षा केंद्रों पर सोशल डिस्टेंसिंग और स्वच्छता के संबंध में नियम शामिल हैं। इसे लेकर नोटिफिकेशन में खासतौर से जिक्र किया गया है।

AIIMS Admit Card 2020: ऐसे करें डाउनलोड

AIIMS नई दिल्ली द्वारा अगले सत्र के लिए होने वाली प्रवेश परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी करने के बाद उसे डाउनलोड करने के लिए अभ्यर्थी को सबसे पहले एम्स की आधिकारिक वेबसाइट aiimsexams.org पर जाना होगा। इसके बाद होम पेज पर एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें। यहां एक लॉगिन पेज आएगा, जिसमें अभ्यर्थी को अपने लॉगिन क्रेडेंशियल्स सबमिट करना होंगे। सबमिट करते ही एडमिट कार्ड स्क्रीन पर डिस्प्ले हो जाएगा। यहां से एडमिट को डाउनलोड कर उसका प्रिंट ले सकते हैं।

Posted By: Rahul Vavikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना