RPSC RAS Notification 2021: राजस्थान लोक सेवा आयोग की परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए बुरी खबर है कि RPSC RAS अधिसूचना 2021 को स्थगित कर दिया गया है। स्थगित की गई अधिसूचना 2021 के तहत राजस्थान राज्य और अधीनस्थ सेवाओं के लिए सरकार द्वारा 988 पदों पर भर्तियां होनी थीं, जिसके लिए आवेदन आज से यानी 28 जुलाई 2021 से शुरू होने वाले थे लेकिन इसे फिलहाल के लिए टाल दिया गया है। अगर आप भी RPSC RAS परीक्षा के लिए इंतजार कर रहे हैं तो उम्मीदवार को सलाह दी जाती है कि संशोधित तिथियों के बारे में अधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर नजर बनाए रखें।

RPSC RAS 2021 Online Registration Date

आरपीएससी आरएएस आवेदन पत्र 2021 के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन को तकनीकि मुद्दे के कारण स्थगित कर दिया गया है। संशोधित तिथियों की घोषणा जल्द ही परीक्षा आयोजित करने वाले प्राधिकरण द्वारा जारी की जाएगी। बतादें कि इसके लिए आवेदन भरने की अंतिम तिथि 27 अगस्त थी जिसका प्रारंभ आज से 28 जुलाई 2021 से प्रारंभ होना था लेकिन तकनीकी कारणों की वजह से इसे स्थगित कर दिया गया है। जैसे ही इस समस्या का समाधान होगा तो अगले 2 से 3 दिन में आवेदन की नई तिथि जारी कर दी जाएगी।

अधिकारिक नोटिस के माध्यम से मिली जानकारी

राजस्थान लोक सेवा आयोग के लिए आयोजित की जाने वाली परीक्षा का ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन टालने का कारण बताते हुए अधिकारिक नोटिस में लिखा है कि ‘‘RPSC RAS Notification 2021 आयोग द्वारा 20/10/2021 को जारी की गई थी, जिसके तहत ऑनलाइन आवेदन की तिथि 28/07/2021 से 27/08/2021 के बीच रखी गई थी। ऑनलाइन आवेदन के लिए निर्धारित उक्त तिथि तकनीकी कारणों से स्थगित की जाती है। उक्त विज्ञापन के अंतर्गत ऑनलाइन आवेदन प्रारम्भ होने की नई तिथि आयोग की वेबसाइट एवं समाचार पत्रों के माध्यम से जल्द से जल्द सूचित की जाएगी।

राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा आरपीएससी आरएएस प्रवेश परीक्षा साल में एक बार अंग्रेजी और हिंदी दोनों भाषाओं में आयोजित की जाती है। इस परीक्षा में उत्तीर्ण उम्मीदवारों को राजस्थान राज्य और अधीनस्थ सेवाओं में उनकी वरीयता के अनुसार स्थान मिलता है। आरपीएससी आरएएस अधिसूचना 2021 पर अधिक अपडेट के लिए rpsc.rajasthan.gov.in चेक करते रहें।

Posted By: Sandeep Chourey

  • Font Size
  • Close