Bihar Amin Exam 2020: बिहार में अमीन पदों के लिए होने वाली परीक्षा को फिलहाल स्थगित कर दिया गया है। बता दें कि इस परीक्षा का आयोजन 15 व 16 फरवरी को किया जाना था। हालांकि परीक्षा स्थगित किए जाने की कोई वजह स्पष्ट नहीं की गई है। अब परीक्षा की नई तारीखें जल्द ही घोषित की जाएंगी।

बता दें कि बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा की ऑफिशल वेबसाइट पर अचानक अमीन पदों के लिए होने वाली परीक्षा को स्थगित करने की सूचना प्रकाशित हुई। इसके लिए कोई कारण स्पष्ट नहीं बताया गया। वेबसाइट पर परीक्षा स्थगित करने की सूचना के साथ ही परीक्षा की नई तारीखों की घोषणा जल्द करने की सूचना दी गई है।

इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए बिहार में कुल 1767 अमीन पदों को भरा जाना है। इन पदों पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों को 5200-20200 ग्रेड पे 2000 वेतनमान मिलेगा।

बता दें कि ये परीक्षा 15 और 16 फरवरी को होनी थी और परीक्षार्थी एडमिट कार्ड (प्रवेश पत्र) जारी होने का इंतजार था। केवल एक दिन पहले तक एडमिट कार्ड जारी होने में देरी के कारण परीक्षार्थी संशय की स्थिति में थे।

बहरहाल बिहार अमीन परीक्षा की नई तारीख घोषित होने के बाद आवेदक अपने एडमिट कार्ड बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता बोर्ड की ऑफिशल वेबसाइट bceceboard.bihar.gov.in पर जाकर डाउनलोड कर सकेंगे।

अमीन पदों के लिए दो हिस्सों में ऑनलाइन परीक्षा होना है। सभी प्रश्न 12वीं के स्तर के होंगे और प्रश्न मल्टीपल चॉइस होंगे। हर सही उत्तर के लिए परीक्षार्थियों को एक अंक मिलेगा। ये परीक्षा अंग्रेजी और हिंदी दोनों मीडियम में आयोजित की जाएगी। बता दें कि पेपर में कुल 75 सवाल पूछे जाएंगे और इसके लिए परीक्षार्थियों को 2.15 घंटे का समय मिलेगा।

Posted By:

fantasy cricket
fantasy cricket