CAT 2019 registration extended: कॉमन एडमिशन टेस्ट CAT 2019 के रजिस्ट्रेशन और आवेदन की तारीख बढ़ा दी गई है। वेबसाइट iimcat.ac.in पर अब उपलब्ध आधिकारिक अपडेट के अनुसार, CAT के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि अब 25 सितंबर, 2019 तक बढ़ा दी गई है। भारतीय प्रबंधन संस्थान IIM को आज CAT 2019 के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 18 सितंबर, 2019 शाम 5 बजे तक बंद करनी थी।

जिन उम्मीदवारों ने अभी भी परीक्षा के लिए आवेदन नहीं किया है, वे IIM CAT की आधिकारिक साइट iimcat.ac.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। लिखित परीक्षा 24 नवंबर, 2019 को आयोजित की जाएगी।

जो उम्मीदवार CAT 2019 एग्जाम के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनके पास कम से कम 50 प्रतिशत अंकों के साथ किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या शैक्षणिक संस्थान द्वारा स्नातक की डिग्री या समकक्ष सीजीपीए होना चाहिए (अनुसूचित जाति (एससी), अनुसूचित जनजाति (एसटी) और विकलांग व्यक्तियों के लिए उम्मीदवारों के मामले में 45%)

CAT Form 2019: ऐसे करें आवेदन

परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए, उम्मीदवारों को इन स्टेप्स को फॉलो करना होगा ताकि CAT 2019 परीक्षा के लिए आसानी से आवेदन करने में मदद मिलेगी।

- IIM CAT की आधिकारिक साइट iimcat.ac.in पर जाएं।

- न्यू कैंडिडेट रजिस्ट्रेशन से यूनिक यूजर आईडी और पासवर्ड जनरेट करने के लिए रजिस्टर करें।

- पेज पर पूछे गए आवश्यक डिटेल्स एंटर करें।

- आपको एक लॉगिन आईडी और पासवर्ड जेनरेट होगा।

- एप्लिकेशन फॉर्म भरने के लिए जनरेट की गई यूजर आईडी और पासवर्ड से लॉग-इन करें।

- डिटेल्स एंटर करने के बाद आवेदन फॉर्म जमा करें।

- रजिस्ट्रेशन और आवेदन प्रक्रिया को पूरा करने के लिए ऑनलाइन भुगतान करें।

- आगे की आवश्यकता के लिए कंफर्मेंशन की एक हार्ड कॉपी रखें।

CAT लगभग 156 टेस्ट सिटीज में फैले केंद्रों में आयोजित की जाएगी। कैट शहरों में टेस्ट शहरों का उल्लेख किया जाएगा और परीक्षा केंद्र का नाम एडमिट कार्ड में प्रिंट होगा। परीक्षा दो सैशन में आयोजित की जाएगी।

Posted By: Sonal Sharma

  • Font Size
  • Close